18 SEPWEDNESDAY2024 2:42:40 AM
Nari

कैंसर को हराने में कामयाब हुई वेल्स की राजकुमारी,  दर्द बयां कर बोली- वो 9 महीने थे बेहद डरावने

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Sep, 2024 06:33 PM
कैंसर को हराने में कामयाब हुई वेल्स की राजकुमारी,  दर्द बयां कर बोली- वो 9 महीने थे बेहद डरावने

नारी डेस्क: वेल्स की राजकुमारी केट मिडलटन ने खुलासा किया कि उन्होंने अपना कीमोथेरेपी का कोर्स सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। प्रिंसेज ऑफ वेल्स ने एक वीडियो रिलीज कर अपनी खुशी जाहिर की है, साथ ही बताया है कि वह वक्त उनके लिए कितना मुश्किल भरा था। उन्होंने मार्च के महीने में कैंसी पीड़ित होने की जानकारी शेयर की थी। 

 

 केट मिडलटन ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश पोस्ट करते हुए लिखा-, "कैथरीन, द प्रिंसेस ऑफ़ वेल्स की ओर से एक संदेश। जैसे-जैसे गर्मियां खत्म हो रही हैं, मैं आपको यह नहीं बता सकती कि आखिरकार मेरी कीमोथेरेपी का इलाज पूरा हो जाने से मुझे कितनी राहत मिली है।" उन्होंने आगे कहा- "पिछले नौ महीने हमारे लिए एक परिवार के तौर पर अविश्वसनीय रूप से कठिन रहे हैं। जैसा कि आप जानते हैं कि जीवन एक पल में बदल सकता है और हमें तूफानी पानी और अनजान रास्ते पर चलने का रास्ता खोजना पड़ा है।" 

PunjabKesari

कैंसर के सफर को "जटिल" बताते हुए, वेल्स की राजकुमारी ने आगे कहा- "यह हर किसी के लिए जटिल, डरावना और अप्रत्याशित होता है, खासकर आपके सबसे करीबी लोगों के लिए। विनम्रता के साथ, यह आपको अपनी खुद की कमज़ोरियों से भी रूबरू कराता है, जिस पर आपने पहले कभी विचार नहीं किया है, और इसके साथ ही हर चीज़ पर एक नया नज़रिया मिलता है।" उन्होंने आगे कहा- "इस समय ने सबसे बढ़कर विलियम और मुझे जीवन में सरल लेकिन महत्वपूर्ण चीज़ों के लिए चिंतन करने और आभारी होने की याद दिलाई है, जिन्हें हम में से बहुत से लोग अक्सर हल्के में लेते हैं। बस प्यार करना और प्यार पाना।" 

PunjabKesari
केट मिडलटन ने अपने स्वास्थ्य और भलाई को प्राथमिकता देने का दृढ़ संकल्प व्यक्त करते हुए कहा कि उनका प्राथमिक ध्यान अब अपने कैंसर-मुक्त दर्जे को बनाए रखने पर होगा। उन्होंने कहा- "कैंसर-मुक्त रहने के लिए मैं जो कुछ भी कर सकती हूं, वह करना अब मेरा ध्यान है। हालांकि मैंने कीमोथेरेपी पूरी कर ली है, लेकिन उपचार और पूर्ण स्वस्थ होने का मेरा रास्ता लंबा है और मुझे हर दिन को वैसे ही लेना चाहिए जैसे वह आता है," ।सार्वजनिक जीवन में लौटने के लिए अपने उत्साह को व्यक्त करते हुए, केट मिडलटन ने कहा कि वह भविष्य में सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए उत्सुक होंगी। 

PunjabKesari

केट ने कहा- "हालांकि मैं काम पर वापस आने और आने वाले महीनों में जब भी संभव हो कुछ और सार्वजनिक कार्यक्रम करने के लिए उत्सुक हूं। इससे पहले जो कुछ भी हुआ है, उसके बावजूद मैं उम्मीद की नई भावना और जीवन की सराहना के साथ रिकवरी के इस नए चरण में प्रवेश कर रही हूं।" कैंसर का पता चलने के दौरान मिले समर्थन के लिए आभार व्यक्त करते हुए, केट मिडलटन ने कहा- "विलियम और मैं हमें मिले समर्थन के लिए बहुत आभारी हैं और इस समय हमारी मदद करने वाले सभी लोगों से हमें बहुत ताकत मिली है। सभी की दयालुता, सहानुभूति और करुणा वास्तव में विनम्र करने वाली है।" उन्होंने आगे कहा- "वे सभी लोग जो अपनी कैंसर यात्रा जारी रख रहे हैं - मैं आपके साथ, कंधे से कंधा मिलाकर, हाथ में हाथ डालकर खड़ी हूं। अंधकार से प्रकाश निकल सकता है, इसलिए उस प्रकाश को चमकने दें।" 

Related News