10 MAYFRIDAY2024 4:24:01 PM
Nari

NEET : पंजाब की Pranjal Aggarwal ने मारी बाजी, 720 में से 715 अंक हासिल कर बनीं स्टेट टॉपर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 15 Jun, 2023 10:49 AM
NEET : पंजाब की Pranjal Aggarwal ने मारी बाजी, 720 में से 715 अंक हासिल कर बनीं स्टेट टॉपर

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने देश भर में मेडिकल कॉलेजों की सीटों के लिए 7 मई को ली गई नीट यूजी 2023 परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया। इसमें पंजाब की प्रांजल अग्रवाल ने ओवरआल में चौथा (AIR 4)  और जनरल कैटगरी लड़कियों में पहला स्थान हासिल कर लिया है। आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल, एचएमवी और कैंब्रिज इनोवेटिव स्कूल में बनाए गए सेंटरों में करीब 2300 विद्यार्थी  बैठे थे।

PunjabKesari

प्रांजल ने की कड़ी मेहनत

प्रांजल हमेशा से डॉक्टर बनना चाहती थी, लेकिन इसके शहर में अच्छी शौक्षिक सुविधाएं की कमी थी, जिसके चलते 18 साल की प्रांजल ने दिल्ली पब्लिक स्कूल, धुरी से अपनी 10 वीं की पढ़ाई खत्म करने के बाद हेलिक्स कोचिंग इंस्टीट्यूट, चंडीगढ़ में दाखिला लिया और 2 साल तक NEET के एग्जाम को क्रैक करने के लिए कोचिंग ली। 

PunjabKesari
NEET रिजल्ट के टॉप 10 में एकमात्र महिला हैं प्रांजल

प्रांजल अपनी सफलता है का सारा श्रेय अपने माता-पिता को देती हैं। वो कहती हैं कि मलेरकोटला के छोटे से शहर में पढ़ाई के लिए इतने अच्छे स्कूल नहीं थे।इसलिए बेहतर शिक्षा के लिए उनके पैरेंट्स ने उन्हें DPS भेजा। वहीं NEET एग्जाम के लिए कोचिंग लेने के अलावा वो खुद भी 12 घंटे तक पढ़ाई करती थीं। बता दें कि प्रांजल के पिता विकास अग्रवाल कपड़ा व्यापारी हैं, वहीं मां मोनिका एक गृहिणी हैं। वो भी अपनी बेटी की इस सफलता पर फूले नहीं समा रहे। वो कहते हैं कि हमारी बेटी बचपने से ही पढ़ने में बहुत होशियार थी, लेकिन पता नहीं था कि भगवान इतनी जल्दी दुआएं सुनता है।
 

Related News