04 MARTHURSDAY2021 1:30:59 PM
Nari

देश के पूर्व राष्ट्रपति की हालत नाजुक, ब्रेन सर्जरी के बाद से कोमा में प्रणब मुखर्जी

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 31 Aug, 2020 11:41 AM
देश के पूर्व राष्ट्रपति की हालत नाजुक, ब्रेन सर्जरी के बाद से कोमा में प्रणब मुखर्जी

बीते कुछ दिनों पहले भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दिमाग में खून का थक्का जमने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें नौ दिन से वेंटिलेटर पर रखा गया। इसी बीच जानकारी मिली है कि प्रणब मुखर्जी की तबीयत बिगड़ती जा रही है। इस समय वह दिल्ली के सेना अस्पताल में भर्ती हैं। इसी महीने हुई ब्रेन सर्जरी के बाद से प्रणब मुखर्जी कोमा में हैं। 

PunjabKesari

वहीं अस्पताल की तरफ से जारी किए गए बयान के मुताबिक प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण होने की वजह से वह सेप्टिक शाॅक में है। उनका इलाज डाॅक्टरों की एक स्पेशल टीम कर रही है। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। बता दें प्रणब मुखर्जी की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। इस दौरान उनकी जांच में पता चला कि वह कोरोना वायरस से भी संक्रमित हैं। अपने कोरोना पाॅजिटिव होने की जानकारी खुद प्रणब मुखर्जी ने सोशल मीडिया के जरिए दी थी। 

PunjabKesari

जिसके बाद उन्हें फेफड़ों में इंफेक्शन होने की खबर सामने आई। अस्पताल ने बताया गया था कि उनके गुर्दे सही से काम नहीं कर रहे हैं। आपको बता दें साल 2007 में प्रणब मुखर्जी की कार दुर्घटना में उनके सिर पर काफी चोट आई थी। उनका इलाज पश्चिम बंगाल में नदिया जिले के एक डॉक्टर ने किया था। डॉक्टर ने बताया था कि 7 अप्रैल 2007 की रात को एक ट्रक ने प्रणब मुखर्जी की कार को टक्कर मार दी थी। जिस वजह से उनके सिर पर चोट लग गई थी।

PunjabKesari

Related News