27 APRSATURDAY2024 8:18:10 AM
Nari

भारत में दिखा UFO !  पुलिसकर्मी को परमाणु संयंत्र के ऊपर नजर आई रहस्यमयी वस्तुएं

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 27 Mar, 2024 04:38 PM
भारत में दिखा UFO !  पुलिसकर्मी को परमाणु संयंत्र के ऊपर नजर आई रहस्यमयी वस्तुएं

भारत में  अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट यानी यूएफओ (UFO) देखे जाने का दावा किया जा रहा है। तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले में कुडनकुलम में एक पुलिस उप-निरीक्षक ने पिछले वर्ष एक यूएफओ देखने का दावा किया है। परमाणु संयंत्रों के आसपास के क्षेत्र में इस तरह के 'रहस्यमय' दृश्य देखे जाने की सूचना मिली है।

PunjabKesari
रिपोर्ट में  कहा गया है कि एक सेवानिवृत्त डीजीपी ने जुलाई 2023 में नीलांकरई और महाबलीपुरम के बीच समुद्र तट पर अज्ञात वस्तुओं को देखने की सूचना दी थी। कुडनकुलम और कलपक्कम दोनों में परमाणु ऊर्जा स्टेशन हैं। चेन्नई स्थित यूएफओ ट्रैकर साबिर हुसैन के अनुसार सब-इंस्पेक्टर सैयद अब्दुल कादर ने यूएफओ देखे थे और उनके दो वीडियो रिकॉर्ड किए थे। 

PunjabKesari
हुसैन ने कहा- 'यह घटना पूर्व डीजीपी प्रतीप वी फिलिप द्वारा चेन्नई के पास मुत्तुकाडु समुद्र तट पर एक यूएफओ की तस्वीरें लेने के ठीक 10 दिन बाद हुई। एक इंजीनियरिंग स्नातक  ने अगस्त 2023 में कुडनकुलम क्षेत्र में 10 से अधिक बार यूएफओ देखा था। अधिकारियों ने हालिया देखे जाने के संबंध में हुसैन या कादर द्वारा की गई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। अमेरिका में यूएफओ देखे जाने की खबरें काफी ज्यादा प्रचलित हैं। शोधकर्ताओं ने फरवरी में खुलासा किया कि पेंटागन के एक पूर्व अन्वेषक ने चुपचाप कांग्रेस को 1964 की घटना के बारे में जानकारी दी थी जिसमें एक डमी परमाणु हथियार वाली एटलस मिसाइल को एक यूएफओ द्वारा मार गिराया गया था।"

PunjabKesari

क्या होता है यूएफओ
                          
 यूएफओ का मतलब होता है अनआइडेंटिफाइड ऑब्जेक्ट, यानी ऐसी चीज जिसकी पहचान नहीं की जा सकती है। हिंदी भाषा में इसे उड़न तश्तरी भी कहते हैं।आमतौर पर अमेरिका जैसे देशों में ये कॉन्सेप्ट खूब चर्चा में रहते हैं।  कहा जाता है कि दूसरे ग्रहों से आने वाले लोग इन यूएफओ में एक जगह से दूसरी जगह पर जाते हैं। हालांकि ये थ्योरी अब तक सही साबित नहीं हो पाई है और न ही इसके पुख्ता सबूत मिले हैं।


 

Related News