20 MAYMONDAY2024 8:26:50 AM
Nari

Parshuram Jayanti पर कर लें ये 5 उपाय, तरक्की के खुलेंगे दरवाजे

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 09 May, 2024 03:45 PM
Parshuram Jayanti पर कर लें ये 5 उपाय, तरक्की के खुलेंगे दरवाजे

हर साल अक्षय तृतीय के मौके पर परशुराम जंयती मनाई है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस दिन ही भगवान परशुराम ने जन्म लिया था। इस बार ये 10 मई को है। ज्योतिष एक्सपर्ट्स की मानें तो इस दिन कुछ उपाय करने से भगवान परशुराम प्रसन्न होकर आशीर्वाद देते हैं। इससे जीवन में सकारात्मक आती है और भक्त तरक्की की ओर जाते हैं। 

इस दिन ऐसे करें भगवान परशुराम की पूजा

अक्षय तृतीया 10 मई को है और उसी दिन भगवान परशुराम की जयंती भी है। जो व्यक्ति भगवान परशुराम की विधि-विधान से पूजन करना चाहते हैं वो  ब्रह्म मुहूर्त में स्नान करके भगवान परशुराम की मूर्ति रखकर वहां फूलों से जल लेकर परशुराम भगवान जी के ऊपर जल चढ़ाअ, वहां फरसा आकार का एक चित्र बनाकर रखें। वहां आरती करें, त्रिपुंड लगाएं तो इस तरह के पूजन का पूरा विधान है। भगवान का पूजन करने से जीवन में तरक्की मिलती है।

PunjabKesari

भगवान परशुराम को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय

जीवन में सफलता के लिए

पहला उपाय है कि भगवान परशुराम के सामने घी का दीपक जलाएं। ऐसा करने से भक्त, यश, प्रतिष्ठा कीर्ति प्राप्त करते हैं।

रुके कार्यों को पूरा करने के लिए

परशुराम जयंती के दिन प्रात:कालीन स्नान करके सभी अपने घर परिवार के साथ जाकर उनके चरणों में प्रणाम करें और लेटकर हाथ जोड़कर प्रार्थना करें कि हमारे जो भी कार्य रुके हुए हैं हे भगवान इन्हें पूर्ण करें तो वो कार्य पूर्ण होते हैं।

PunjabKesari

कार्यक्षेत्र में लाभ के लिए

अगर आप कोई कार्य, व्यवसाय, दुकान खोल रहे हैं तो इसी दिन करें क्योंकि अक्षय तृतीया को बहुत ही शुभ दिन माना गया है। उस दिन कोई भी नया पुराना काम करना बहुत शुभ होता है, हजार गुना लाभ ही लाभ होता है।

दान करें

इस दिन फल , अन्न , घड़ा , जल , वस्त्र, सत्तू जैसी चीजों का किसी मंदिर में किसी गरीब को या किसी ब्राह्मण को या पुजारी को दान करें, ऐसा करने से बहुत लाभ ही लाभ होगा।

PunjabKesari

जरूर करें ये काम

इस पावन दिन पर जो भी व्यक्ति भगवान परशुराम के लिए पकवान बनाता है, पकवान को थाली में सजाकर परशुराम जी के सामने भोग लगाता है, तो उससे लाभ ही लाभ होता है।

 

Related News