02 MAYTHURSDAY2024 7:30:34 PM
Nari

Proud! टोक्यो ओलंपिक में एक बहन ने दिलाया मेडल तो दूसरी कर रही देश की रक्षा

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 31 Jul, 2021 02:01 PM
Proud! टोक्यो ओलंपिक में एक बहन ने दिलाया मेडल तो दूसरी कर रही देश की रक्षा

23 जुलाई से शुरू हुए टोक्यो ओलंपिक का आज नौवां दिन है। ओलंपिक में इस बार भारत की बेटियों का जलवा बरकरार है। मीराबाई चानू के बाद महिला मुक्केबाज लवलीना ने भी भारत का दूसरा मेडल पक्का कर दिया है। 

बतां दें कि जिस देश में बेटियों को जलाया जाता है जहां उनकी सुनक्षा का कोई प्रावधान नहीं है वहीं उस देश की बेटियां खेलों के महाकुंभ टोक्यो ओलंपिक में डटी हुई हैं इतना ही नहीं देश की सुरक्षा की बात हो तो भी वह पहले नज़र आती हैं। ऐसा ही इस बार टोक्यो में देखने को मिला। 

PunjabKesari

एक बेटी टोक्यो ओलंपिक में तो दूसरी एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ में तैनात
बतां दें कि देश की एक बेटी लवलीना ने ओलंपिक में मुक्केबाजी में देश के लिए मेडल जीत लिया है, तो दूसरी बहन सीआईएसएफ में देश की रक्षा में तैनात है। टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाली लवलीना की बहन जोधपुर में तैनात हैं और अपनी बहन के मेडल जीतने पर जश्न मना रही हैं। 

आपकों बता दें कि टोक्यो में चल रहे ओलंपिक गेम में भारतीय मुक्केबाज लवलीना ने  कांस्य पदक पक्का कर लिया है हालांकि अभी उनके पास इसे सिल्वर या गोल्ड में बदलने का मौका है। 

लवलीना की इस कामयाबी पर पूरे देश में तो जश्न का माहौल है ही जोधपुर में भी लवलीना की जीत का जश्न मनाया जा रहा है। जोधपुर एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ में तैनात लवलीना की बहन लीमा को  सभी अधिकारी और कर्मचारी मेडल जीतने पर बधाइयां दे रहे हैं।

PunjabKesari

बहन ने लवलीना के मेडल जीतने का श्रेय अपनी मां को दिया 
भारतीय मुक्केबाज लवलीना की बहन लीमा अपनी बहन की इस कामयाबी पर बेहद खुश हैं। इस दौरान उनका कहना है कि  लवलीना के मेडल जीतने से उन्हें गर्व महसूस हो रहा है, साथ ही उन्होंने बताया कि लवलीना ने अपनी मेहनत और लगन से इस मुकाम को हासिल किया है।

 लीमा ने अपनी बहन लवलीना के मेडल जीतने का श्रेय अपनी मां को दिया है,  उन्होंने कहा कि मां शुरू से ही दोनों बेटियों को खेलकूद व पढ़ाई में आगे बढ़ने को मोटिवेट किया है। 

Related News