03 JULSUNDAY2022 2:47:36 AM
Nari

एक शर्त ने तोड़ी श्रद्धा आर्या की सगाई, हर लड़की को अक्सर देनी पड़ती है कुर्बानी

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 17 Feb, 2021 05:55 PM
एक शर्त ने तोड़ी श्रद्धा आर्या की सगाई, हर लड़की को अक्सर देनी पड़ती है कुर्बानी

ब्रेकअप के बाद इंसान किसी न किसी तरह खुद को संभाल लेता है। मगर, जब बात सगाई या शादी टूटने की हो तो ऐसे में व्यक्ति पूरी तरह से बिखर जाता है। ऐसा ही कुछ टीवी सीरियल 'कुंडली भाग्य' फेम एक्ट्रेस श्रद्धा आर्या के साथ हुआ था। श्रद्धा ना सिर्फ अपनी टूटी हुई सगाई के दुख से बाहर निकली बल्कि आज भी वह सच्चे प्यार की तलाश कर रही हैं। 

एक शर्त ने तोड़ा रिश्ता

दरअसल, खुद श्रद्धा आर्य ने राजीव खंडेलवाल के शो में बताया था कि साल 2015 में उनकी सगाई बिजनेसमैन जयंत रत्ती से हुई थी। जयंत ने सगाई के कुछ दिनों बाद ही एक्ट्रेस का सामने शर्त रखी की उन्हें शादी के बाद एक्टिंग छोड़नी होगी। श्रद्धा ने बताया था कि वह नहीं चाहते थे कि शादी के बाद उनकी पत्नी एक्टिंग करे। 

PunjabKesari

महिलाओं के लिए उदाहरण बनीं एक्ट्रेस

यही वजह थी कि श्रद्धा ने जयंत से सगाई तोड़ ली और रातों-रात एक दूसरे से अलग हो गए। इस बोल्ड डिसीजन के बाद श्रद्धा ने खुद भी संभाला और उन महिलाओं के लिए एक उदाहरण भी बनीं जो पति की बात मानकर अपने सपनों को मसल देती हैं। 

कभी ना चुने ऐसा पार्टनर 

किसी भी रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए दो लोगों की रजामंदी के साथ-साथ उनकी पसंद और ना पसंद भी जरूरी होती है। शादी के लिए ऐसा पार्टनर चुनना चाहिए जो आपके सपनों को अपने सपने समझ कर उसे पूरा करे ना कि आप पर हर बात में पाबंदियां लगानी शुरू कर दे। रिश्ते की शुरुआत में शायद आपको यह सब उनका प्यार लगे लेकिन आगे जाकर यही रिश्ता टूटने की वजह बनती है। 

PunjabKesari

करियर को दांव पर न लगाएं

जब आपको अपने रिश्ते के लिए अपना करियर छोड़ना पड़े तो वो हेल्दी रिलेशनशीप बिल्कुल भी नहीं होगा। जिस रिश्ते में आपको अपनी खुशियों की कुर्बानी देने पड़े उससे अच्छा तो उससे दूर रहना ही बेहतर है। 

रिश्ता नहीं करियर से मिलेगी पहचान

सगाई या शादी टूटने से लगता है कि सब खत्म हो गया। लेकिन यह मत भूलें कि आपका करियर आपको बहुत दूर तक लेकर जाएगा। शादी के लिए तो रिश्ते फिर भी आ जाएंगे लेकिन पहचान करियर बनाने से ही मिलेगी। 

PunjabKesari

Related News