15 MAYWEDNESDAY2024 4:46:43 AM
Nari

Fashion Blogger मासूम मिनावाला बोली- अब समय आ गया भारतीय कल्चर को नई पहचान दिलाने का

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 Jan, 2022 11:57 AM
Fashion Blogger मासूम मिनावाला बोली- अब समय आ गया भारतीय कल्चर  को नई पहचान दिलाने का

 Fashion Blogger  मासूम मीनावाला का मानना है कि डिजिटल युग लोगों को खुद का एक  ब्रांड बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है। उनका मानना है कि जब सोशल मीडिया की बात आती है तो कोई भी सपना छोटा या बड़ा नहीं हाेता। डिजिटल युग लोगों को अपने सपने पूरे करने में मदद करता है,  यहां आप खुद के मालिक  हैं। मासूम मीनावाला मेहता उन भारतीय प्रभावशाली लोगों में से एक रही हैं जिन्होंने वैश्विक मंच पर अपनी पहचान बनाई है। 

PunjabKesari
मौज मस्ती के लिए शुरु की थी  ब्लॉगिंग

मौज मस्ती और शौक के लिए ब्लॉगिंग शुरु करने वाली मासूम ने आज दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। उन्होंने करीब दस साल पहले एक कंटेंट क्रिएटर के तौर पर अपने सफर की शुरुआत की थी और इसके बाद कभी मूड़कर नहीं देखा। बहुत कम उम्र में फैशन ब्लॉगर से एक कामयाब फैशन पोर्टल की सीईओ का सफर तय करने वाली मासूम स्कूल के दिनों में स्टाइल और फैशन को लेकर बिलकुल अनजान थीं।  मेकअप और कपड़ों पर चर्चा करने वाली आम लड़कियों से अलग मासूम को इसमें जरा भी दिलचस्पी नहीं थी। 

PunjabKesari


अपने दिलचस्प सफर को लेकर  मीनावाला ने की बात 

 हाल ही के इंटरव्यू में  मीनावाला ने अपने इस दिलचस्प सफर को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि-  हॉबी के तौर पर शुरू किए गए उनके ब्लॉग को कुछ ही समय में अच्छा फीडबैक मिलना शुरु हो गया था। उस समय मुझे अंदाजा नहीं था कि लोग मेरे काम और स्टाइल को इतना पसंद करेंगे। उन्होंने बताया कि- जब इंस्टाग्राम आया तो वह उनकी ताकतवर पहचान बन गया। 

PunjabKesari

Cannes के  रेड कार्पेट पर मिनावाला ने की थी शिरकत 

 Fashion Blogger ने बताया-  'इंस्टाग्राम  एक ऐसा मंच बन गया जहां हम एक ही समय में निर्माण और प्रचार कर सकते थे।  मेरा ध्यान हमेशा उस संदेश पर रहा है जो मैं दुनिया के सामने रखना चाहती हूं। मैंनें भारतीय फैशन को दुनिया के सामने ले जाने की कोशिश की जो सफल भी हुई'। याद हो कि दुनिया का सबसे फेमस 74वें फिल्म फेस्टिवल्स Cannes के  रेड कार्पेट पर फैशन ब्लॉगर मासूम मिनावाला ने भी शिरकत की थी। 

PunjabKesari
 भारतीय पहनावे को किया था प्रमोट

मिनावाला मेहता ने कान्स फेस्टिवल के दौरान भारतीय पहनावे और इंडियन डिजाइनर को प्रमोट किया था। इस दौरान वह मशहूर डिजाइन मनीश मल्होत्रा की व्हाइट शिमरी साड़ी में नजर आईं थी। उन्होंने उस दौरान कहा था-  आप एक लड़की को भारत से बाहर ले जा सकते हैं लेकिन उस लड़की से भारत नहीं निकाल सकते। किसी भी महत्वपूर्ण काम के लिए दही शक्कर। नजर से बचने के लिए काला टीका। हमेशा घर से खाना ले जाना जैसे थेपला, चकली, सैंडविच। उड़ान से पहले प्रार्थना करना।' 

PunjabKesari

 मैं भारत को सबसे आगे लाना चाहता हूं: मिनावाला

मिनावाला ने अपने इंटरव्यू में कहा- हस्तशिल्प, कारीगरों के मामले में भारत में जिस तरह की प्रतिभा है, वह अविश्वसनीय है। लेकिन हमारे पास इसे वैश्विक मंच पर ले जाने के लिए सही मंच नहीं है। मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि हम इसमें सबसे आगे हों। भारत पर्दे के पीछे वैश्विक फैशन उद्योग के लिए बहुत काम कर रहा है। मैं भारत को सबसे आगे लाना चाहता हूं। यही मेरा मिशन है।

PunjabKesari

2012 में  शुरु किया था फैशन पोर्टल 

बता दें कि मासूम ने दिसंबर 2012 में  अपने पिता की आर्थिक मदद के साथ अपना फैशन पोर्टल स्टाइल फ़ीएस्टा लॉन्च किया था। अपने ब्लॉग के जरिए उन्होंने अपनी वेबसाइट का प्रचार शुरू किया और अपने रीडर्स को ही अपना कस्टमर बनाया। दो साल बाद वर्ष 2014 में फीएस्टा का रेवेन्यू करीब 1.5 करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर चुका था। आज के समय में मासूम  युवाओं के लिए किसी मिसाल से कम नहीं हैं।

Related News