27 APRSATURDAY2024 11:08:19 AM
Life Style

हम 20 करोड़  यूं ही खत्म नहीं होंगे...मुस्लिमों को लेकर नसीरुद्दीन शाह ने फिर बांटा ज्ञान

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 30 Dec, 2021 09:54 AM
हम 20 करोड़  यूं ही खत्म नहीं होंगे...मुस्लिमों को लेकर नसीरुद्दीन शाह ने फिर बांटा ज्ञान

हरिद्वार की 'धर्म संसद' में मुस्लिम समुदाय के ख़िलाफ़ हुई भड़काऊ भाषणबाज़ी को लेकर जाारी विवाद थमने की बजाय बढ़ता जा रहा है। अब इस मामले  में बॉलिवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह भी कूद गए हैं। उन्होंने मोदी सरकार पर भड़ास निकालते हुए कहा साफ कर दिया है कि देश में 20 करोड़ मुसलमान यूं ही खत्म होने वाले नहीं हैं। अभिनेता का कहना है कि भारत हमारी मातृभूमि इससे हमें कोई अलग नहीं कर सकता। 


हम हार नहीं मानेंगे: नसीरुद्दीन शाह 

नसीरुद्दीन शाह केवल अपनी ऐक्टिंग ही नहीं बल्कि अपनी बेबाक बयानी के लिए भी चर्चा में रहते हैं। उन्होंने धर्म संसद में मुस्लिमों के विरुद्ध नफरत फैलाने वाला भाषण को लेकर कहा कि- मुसलमानों के बीच डर पैदा करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हम हार नहीं मानेंगे। मुसलमान इसका सामना करेंगे क्योंकि हमें अपना घर बचाना है, हमें अपनी मातृभूमि बचानी है, हमें अपना परिवार बचाना है, हमें अपने बच्चों को बचाना है। 

 

हम 20 करोड़ इसी भारत के हैं: नसीरुद्दीन शाह 

नसीरुद्दीन ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए आगे कहा कि- देश में 20 करोड़ मुसलमान हैं, उनका ये लोग रातोंरात सफाया नहीं कर सकते हैं। हम 20 करोड़ इसी भारत के हैं, यहां पैदा हुए हैं  हमारे परिवारों की पीढ़ियां यहां पैदा हुई और खत्म हुई हैं। हम 20 करोड़ की मातृभूमि भारत है। मैं खुलकर कहता हूं कि अगर ऐसा कुछ होता है तो यह केवल गुस्सा पैदा करने वाला होगा और हम इसके खिलाफ लड़ेंगे।


नसीरुद्दीन के एक बयान पर भड़के लोग

अभिनेता ने आगे कहा कि-मुसलमानों को दोयम दर्जे का नागरिक बनाया जा रहा है मुसलमान इस स्थिति का सामना करेंगे।  मैं यहां पर मजहब की बात नहीं कर रहा क्योंकि ये तो आसानी से खतरे में पड़ जाता है। हालांकि इसी बीच नसीरुद्दीन ने कहा-  मुगल रिफ्यूजी हैं, जिसे लेकर लोग उन पर भड़क गए।  


पीएम मोदी पर भी निकाली भड़ास

जब नसीरुद्दीन शाह से पूछा गया कि ‘नरेंद्र मोदी के इंडिया’ में एक मुस्लिम होने के नाते क्‍या फीलिंग आती है। इसके जवाब में उन्होंने कहा-, ‘मुस्लिम हाशिए पर हैं और उन्‍हें बेकार बना दिया गया है। वे मुस्लिमों को सेकेंड क्‍लास सिटीजन बनाने के रास्‍ते पर हैं और ये हर क्षेत्र में हो रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा- जो लोग नरसंहार की बातें करते हैं उन्हे  पीएम ट्विटर पर फॉलो करते हैं।
 

Related News