18 MAYWEDNESDAY2022 5:27:13 AM
Nari

पिछले एक हफ्ते से अस्पताल में भर्ती थी मुमताज , बोली- घर आ गई हूं लेकिन...

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 28 Apr, 2022 03:34 PM
पिछले एक हफ्ते से अस्पताल में भर्ती थी मुमताज , बोली- घर आ गई हूं लेकिन...

60-70 दशक की फेमस एक्ट्रेस मुमताज इन दिनों लाइमलाइट में बनी हुई है। दरअसल, मुमताज पिछले एक हफ्ते से अस्पताल में भर्ती थी। उनकी बिगड़ी तबीयत देखते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। दरअसल, एक्ट्रेस के पेट में इंफेक्शन हो गया था। फिलहाल अब उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। हाल में ही एक्ट्रेस ने बताया कि अब उनकी हालत कैसी है।

पेट में इंफेक्शन की वजह से अस्पताल में थी भर्ती

एक्ट्रेस के मुताबिक, भले ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है लेकिन वो अभी भी काफी कमजोरी महसूस कर रही है। एक नामी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में मुमताज ने कहा, ‘यह एक बहुत बुरा संक्रमण था और मुझे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. मैं वहां पूरे एक हफ्ते तक रही और अब मैं घर वापस आ गई हूं, पूरी तरह से ठीक हो गई हूं, लेकिन कमजोर हूं. आगे एक्ट्रेस ने कहा कहा, ‘मैं मजबूत हूं और बीमार होने पर लड़ने में सक्षम हूं, लेकिन अन्य अधिक कमजोर लोगों के बारे में क्या जो हमेशा के लिए खतरनाक संक्रमणों के संपर्क में हैं? मुझे लगता है कि हमें वंचितों के लिए बेहतर स्वास्थ्य देखभाल की जरूरत है.’
PunjabKesari

कैंसर की चपेट में भी आ गई थी मुमताज

बता दें कि मुमताज कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का शिकार हो चुकी है। एक वक्त में कैंसर से पीड़ित मुमताज को पहचान पाना भी मुश्किल हो गया। लाखों दिलों पर राज करने वाली मुमताज की जिंदगी में वो एक बुरा दिन आया जब उन्हें पता चला कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है। काफी देर बाद एक्ट्रेस को अपनी इस बीमारी का पता चला लेकिन उन्होंने जल्द ही इसका इलाज शुरू करवाया।

कैंसर के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके सारे बाल झड़ चुके थे, इतना ही नहीं उनकी पलकों और भौहों के बाल भी नहीं बचे थे। वो घर से बाहर निकलने में डरने लगी थीं।  साल 2006 में दिए एक इंटरव्यू में मुमताज ने कहा था, 'बाल झड़ने की वजह से मैं गंजी हो गई थी। मेरे पति मेरे लिए विग लेकर आते थे जिन्हें मैं पहनने के लिए मजबूर थी। लेकिन मैं उन्हें पहनना अवॉइड करती थी और स्कार्फ पहनती थी।' एक वक्त में एक्ट्रेस की हालत एकदम से मरने वाली हो गई थी। इलाज के वक्त उनके परिवार वाले हमेशा उनके साथ रहे। इतनी हालत खराब होने के बावजूद मुमताज ने कभी हिम्मत नहीं हारी और कैंसर से जंग जीत ली। वही कैंसर के इलाज के दौरान मुमताज ने जो दवाइयां खाई उससे उनका वजन काफी बढ़ गया था और उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल गया था।
PunjabKesari

बता दें कि मुमताज अपने जमाने की बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेस रही है। उन्होंने नामी स्टार्स के साथ फिल्में की फिलहाल वो अब मायानगरी से दूर लंदन में रहती है।

Related News