24 APRWEDNESDAY2024 9:59:09 PM
Nari

बाल बिखेर कर तो कभी कंधे दिखाकर Princess Diana की 'छोटी बहू' ने तोड़े रॉयल रुल्स

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 11 Dec, 2020 04:00 PM
बाल बिखेर कर तो कभी कंधे दिखाकर Princess Diana की 'छोटी बहू' ने तोड़े रॉयल रुल्स

शाही परिवार-शाही नियम जिनका पालन कड़े तौर पर शाही सदस्यों को किया जाता है। ब्रिटिश रॉयल फैमिली की भी बहुत सारे परंपराएं और कायदे-कानून हैं जो शाही सदस्यों को निभाने पड़ते हैं लेकिन रानी एलिजाबेथ के छोटे पोते प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्केल ने तो शुरु से ही इन नियमों को तोड़ा है हालांकि अब तो दोनों आर्थिक रुप से आजाद हो चुके हैं क्योंकि उन्होंने शाही परिवार की सदस्यता को छोड़ दिया था जिसके तहत वह शाही खजाना या कोई शाही फैसला नहीं ले सकते लेकिन शाही रुल्स तो वह पहले से तोड़ रहे थे चलिए आपको बताते हैं मेगन-हैरी ने कौन से रॉयल रूल्स तोड़े

रॉयल फैमिली के साथ घूमकर तोड़ा था पहला रुल

शादी से पहले ही मेगन का क्वीन हॉलीडे फेस्टिव में प्रिंस हैरी के साथ चली गई थीं। दरअसल, रॉयल प्रोटोकॉल के मुताबिक शादी से पहले होने वाली बहुं क्वीन के साथ प्राइवेट हॉलीडे फेस्टिव में नहीं जा सकती लेकिन प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मार्केल पहली मंगेतर थी जिन्होंने क्रिसमस की छुट्टियां रॉयल फैमिली के साथ मनाई हालांकि केट मिडलटन भी इसी वजह से रॉयल फैमिली के छुट्टियां नहीं मना पाई थी।

PunjabKesari

दूसरा एक मिश्रित नस्ल की तलाकशुदा से शाही शादी

मेगन शाही परिवार में शादी करने वाली पहली मिश्रित नस्ल की तलाकशुदा रहीं और रॉयल रुल्स तब भी टूट जब प्रिंस हैरी के साथ उनकी शादी शाही चर्च में की जबकि रुल्स के मुताबिक, प्रिंस तलाकशुदा से शादी नहीं कर सकता और अगर वह ऐसा करता है तो वह गद्दी का वारिस नहीं हो सकता।

मई का महीना शाही परिवार के Unlucky फिर भी शादी 

क्वीन विक्टोरिया के समय से ही इस बात को माना जाता रहा है कि ब्रिटिश राजघरानों के लिए मई का महीना शादी के लिए बेहद अशुभ है लेकिन प्रिंस हैरी और मेगन ने तो इस रुल्स को भी तोड़ा और इसी महीने की 19 तारीख यानि 19 मई 2018 को शादी की।

PunjabKesari

पब्लिकिली प्यार जाहिर करते कैद हुए कई बार 

मेगन और हैरी दोनों ही पब्लिकिली भी एक दूसरे के करीब रहते हैं जबकि बाकी रॉयल कपल ऐसा नहीं करते। प्रिंस विलियम और डचेज केट भी कभी हाथ थामे नजर नहीं आए जबकि मेगन को तो कई बार हाथों में हाथ डाले किस करते कैमरे में कैद किया गया है।

मेगन ने शोल्डर दिखाकर तोड़ा नियम

ब्रिटिश रॉयलिटी के मुताबिक, शाही औरतें ऐसी ड्रेसेज नहीं पहन सकती जिसमें कंधे दिखते हो लेकिन मेगन ने यह रुल कभी फॉलो ही नहीं किया। वह एक बार नहीं कई बार ऑफ शोल्डर व स्लीवलेस ड्रेसेज पहने नजर आईं।

PunjabKesari

रॉयल लुक की निशानी हैट नहीं पहनी

शाही परंपरा के मुताबिक, शाही औरतें हैट जरूर पहनती हैं हालांकि अब यह कुछ औपचारिक इवेंट्स में ही कर दिया गया लेकिन मेगन ने वहां भी कई मौकों पर हैट नहीं पहनी और जमकर रुल तोड़ा।

बिखरे बालों से तोड़ा रॉयल रुल

ब्रिटिश फैमिली में रॉयल वुमेन्स के बाल एकदम स्टाइल्ड होने चाहिए लेकिन मेगन मैसी लुक यानि बिखरे बालों में भी कई बार नजर आती हैं। कभी-कभी तो उनके खुले उलझे बाल चेहरे पर भी आते दिख जाते हैं।

PunjabKesari

शाही फैमिली में ब्लैक कलर पर बैन

सिर्फ दुखद सेरेमनी में शौक पर जाते समय ही ब्रिटिश परिवार काले रंग के कपड़े पहन सकता हैलेकिन मेगन ने तो यह रुल भी तोड़ा और जमकर ब्लैक ड्रेसेज पहनीं।

डार्क नेलपेंट लगाकर भी तोड़ा नियम

शाही परिवार की महिलाएं डार्क कलर की नेलपेंट नहीं लगा सकती। क्वीन एलिजाबेथ और केट मिडल्टन को भी हमेशा लाइट कलर का नेल शेड लगाए ही दिखी होगी लेकिन मेगन ने यह रुल भी तोड़ दिया।

PunjabKesari

मेगन शुरु से ही काफी बोल्ड रही हैं अब इसे रुल्स तोड़ना कहे या लाइफ को फुल एंज्वॉय करना व लाइफ को फुल एंजवॉय कर रही हैं।  मेगन -हैरी दोनों ही आम लोगों के साथ काफी वोकल भी हैं, फिर चाहे बात रिलेशनशिप की हो किसी खास मुद्दे की वह खुद की बात को बयां करते हैं जबकि रॉयल परिवार के बाकी सदस्य कोई भी स्टेटमेंट देने से बचते हैं।

Related News