22 SEPWEDNESDAY2021 4:34:18 AM
Nari

टोक्यो ओलंपिक से बाहर हुई मैरीकॉम, आंखों में आंसू और चेहरे पर दिखी मुस्कान

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 29 Jul, 2021 06:07 PM
टोक्यो ओलंपिक से बाहर हुई मैरीकॉम, आंखों में आंसू और चेहरे पर दिखी मुस्कान

23 जुलाई से शुरू हुए टोक्यो ओलंपिक का आज 7वां दिन हैं। बतां दें कि आज भारत को भारतीय महिला बॉक्सर MC मैरीकॉम से एक मेडल की उम्मीद थी, लेकिन भारत का यह सपना पूरा न हो पाया।  महिला बॉक्सर MC मैरीकॉम टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गई हैं।  प्री-क्वार्टर फाइनल में उन्हें कोलंबिया की बॉक्सर से 2-3 से हार मिली।

PunjabKesari

मैरीकॉम का टोक्यो ओलंपिक में सफर खत्म
51 किलो वर्ग के इस मुकाबले में वैलेंसिया ने शानदार खेल खेलते हुए 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरीकॉम को 2-3 से हरा दिया। तीसरे और अंतिम राउंड में वैलेंसिया ने बाजी मारी और इस तरह मैरीकॉम का टोक्यो ओलंपिक में सफर खत्म हो गया। 

इसी दौरान मैरीकॉम का एक दिल को छू लेने वाला पल देखने को मिला। दरअसल, जब रेफरी ने मुकाबले के अंत में वालेंसिया का हाथ ऊपर उठाया, तो मैरीकॉम की आंखों में आंसू थे और चेहरे पर मुस्कान थी।  

 

बता दें कि मैरीकॉम भारत की पदक की बड़ी दावेदार थीं लेकिन ये अनुभवी बॉक्सर टोक्यो में सिर्फ एक जीत ही हासिल कर पाई और दूसरे मुकाबले में वह हार गई। 

वहीं इस बीच हैरानी की बात ये है कि मैरीकॉम ने सपाट नीली बॉक्सिंग जर्सी पहनी हुई थी जिसमें भारत का नाम प्रिंट नहीं था। हालांकि अभी तक इसकी वजह सामने नहीं आई है। 

बता दें मैरीकॉम ने साल 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

PunjabKesari

जानकारी के लिए बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में मैरीकॉम भारत की ध्वजवाहक रही है।

इस मैच में जीत की दावेदार थी मैरीकॉम लेकिन...
खेल की बात करे तो टोक्यो ओलंपिक के पहले दौर में डोमिनिकन रिपब्लिक की मिगुएला हर्नांडेज को  मैरीकॉम ने 4-1 से हराया था,  तो वहीं दूसरी ओर वैलेंसिया को पहले दौर में बाई मिली थी, जिस बीच मैरीकॉम को इस मैच में जीत का दावेदार माना जा रहा था क्योंकि उनकी रैंकिंग वैलेंसिया से काफी अच्छी थी। 

PunjabKesari

इतना ही नहीं मैरीकॉम दुनिया की नंबर 7 बॉक्सर हैं वहीं वैलेंसिया की रैंकिंग 11 है, बता दें कि इससे पहले इन दोनों खिलाड़ियों का मुकाबला 2019 में वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हुआ था।  मैरीकॉम ने वो मुकाबला एकतरफा अंदाज में 5-0 से जीता था लेकिन इस बार वैलेंसिया ने बाजी मारते हुए मैरीकाॅम को 3-2 से हरा टोक्यो ओलंपिक से उनका सफर समाप्त कर दिया। 

Related News