26 APRFRIDAY2024 9:13:28 AM
Nari

जज्बे को सलाम! पुलवामा हमले में शहीद की पत्नी बनी आर्मी अफसर, लेफ्टिनेंट के तौर पर ज्वाइन की ड्यूटी

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 29 May, 2021 06:12 PM
जज्बे को सलाम! पुलवामा हमले में शहीद की पत्नी बनी आर्मी अफसर, लेफ्टिनेंट के तौर पर ज्वाइन की ड्यूटी

18 फरवरी 2019 को जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा एनकाउंटर में वीरगति प्राप्‍त चुके मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की 27 वर्षीय पत्नी ने आज लेफ्टिनेंट के तौर पर आर्मी ज्वॉइन कर लिया है। बतां दें कि शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की शादी मात्र 9 महीने पहले ही हुई थी ऐसे में उनकी मौत के बाद उनकी 27 वर्षीय पत्नी निकिता कौल ढौंडियाल विधवा हो गई थीं लेकिन निकिता ढौंडियाल ने उस वक्त भी हार नहीं मानी और आर्मी ज्वॉइन करने का मन बना लिया था । वहीं अब निकिता ने आज 29 मई 2021 को लेफ्टिनेंट निकिता कौल ढौंडियाल के तौर पर आर्मी ज्वॉइन किया। 
 

तिरंगे में लिपटे पति के शव को देख निकिता ने सैल्यूट कर दी थी अंतिम विदाई- 
जानकारी के लिए बतां दें कि शहीद मेजर ढौंडियाल का शव तिरंगे में लपेटकर जब देहरादून लाया गया था तब उनकी पत्नी ने उन्हें अंतिम दर्शन में सैल्यूट कर अपने उन्हें विदाई दी थी और उसी समय सेना में सेवा करने का मन बना लिया था।


PunjabKesari

पति के अधूरे काम को पूरा करने के लिए सेना ज्वाइन की-
उस वक्त निकिता ने कहा था कि मैं अपने पति के अधूरे काम को पूरा करना चाहती हूं तभी उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि मिलेगी आज वो सपना सच हो गया जब सेना में उनकी विधिवत ज्वाइनिंग हो गई।
 

मल्टीनेशनल कंपनी का जॉब छोड़कर सेना में जाने का बनाया मन
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल की पत्नी निकिता कौल इससे पहले एक मल्टी नेशनल कंपनी में काम कर रही थीं मगर पति के शहीद होने के बाद उन्होंने अब सेना ज्वाइन की है, इससे पहले निकिता ने शॉर्ट सेलेक्शन कमिशन (SSC) की परीक्षा के साथ-साथ इंटरव्यू भी पास कर लिया था।
 

चेन्नई में पूरी की अपनी ट्रेनिंग-
पति के शहीद के कुछ दिनों बाद ही निकिता ने शार्ट सर्विस कमीशन (SSC) का फार्म भरा और एग्जाम पास कर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड में इंटरव्यू दिया, इसके बाद निकिता ने कमीशन के ऑफिसर ट्रेनिंग एके़डमी चेन्नई में अपनी ट्रेनिंग पूरी की और अब सेना ज्वाइन की।


PunjabKesari

नीकिता और  विभूति की मैरिड लाइफ-
 मेजर विभूति ढौंडियाल 17 फरवरी, 2019 को पुलवामा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए थे और उस वक्त उनकी उम्र महज 35 थी। उस वक्त  निकिता ने जब उन्हें अंतिम सलामी दी थी तो पूरे देश के लोगों की आंखों में आंसू आ गए थे। दरअसल,  निकिता की शादी 2018 में हुई थी और इतने कम समय में ही निकिता के पति शहीद हो गए।
 

नीकिता पर गर्व महसूस करते हैं ससुराल वाले-
वहीं अब नीकिता के ससुराल वाले और निकिता के मायके वाले भी अपनी बेटी के इस फैसले से बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि बेटे की शहादत के बाद निकिता के सेना ज्वाइन करने पर वो गर्वित हैं और वो जरूर अपना और देश का नाम रोशन करेगी।
 

Related News