28 APRSUNDAY2024 9:21:32 PM
Nari

शादी से पहले पिता बेटी को खुशहाल जिंदगी के लिए बताए ये बातें

  • Updated: 28 Apr, 2018 03:16 PM
शादी से पहले पिता बेटी को खुशहाल जिंदगी के लिए बताए ये बातें

कहते है कि मां बेटी की प्रेरणा होती है। वहीं पिता एक बेटी के लिए अच्छा मित्र और हीरो होता है। पूरी जिंदगी बेटी और बाप के बीच एक टूट रिश्ता बना होता है। यह रिश्ता तब और महत्वपूर्ण हो जाता है जब बेटी की शादी होती है। सभी पिता ने अपनी बेटी की शादी के दिन को लेकर ढेरों सपने बुनकर रखे होते हैं। वहीं उसके मन में बेटी के चले जाने का दुख भी होता है। बेटी भी अपनी शादी के दिन अपने पिता का ढेर सारा प्यार और कुछ मार्गदर्शन की इच्छा रखती है। अगर आपकी लाडली यानी बेटी की शादी होने जा रही है तो आज हम आपको कुछ बातों के बारें में बताएगे, जिन्हें शादी के दिन बेटी से जरूर कहे, ताकि वह उन बातों को ध्यान में रखकर अपने नए जीवन की शुरूआत करे।  

 


1. अपने निर्णय दूसरों पर मत थोपे
शादी के बाद अक्सर ऐसा होता है कि आपके सावल पर जवाब उठाए जाए लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि जिद्द में आकर दूसरों पर अपने फैलने थोपती रहो। वैसे ही करना जैसे घरवाले कहें। 


 
2. अपनी इज्जत जरूर करो
परिस्थितियां कितनी ही कठिन क्यो न हो लेकिन खुद ही इज्जत हमेशा करो। क्योंकि अगर तुम खुद की इज्जत नहीं करोगी तो बाकी लोग भी तुम्हारी इज्जत नहीं करेगे। 

 

3. सास-ससुर को मां-बाप समझो
शादी के बाद सास-ससुर ही तुम्हारे मां-बाप है इसलिए उनको अपने पेरेंट्स जैसा आदर-सम्मान दो। तभी उनके दिल में तुम्हारी खास जगह बनेगी। 

 

4. सभी का सम्मान करो
शादी के बाद सास-ससुर के अलावा घर के सभी सदस्यों का सम्मान करे। घर के बड़ों को आदर दे और छोटो को प्यार देना न भूले। 


 
5. तौर-तरीको में ढलने की कोशिश
खुद को उनके तौर-तरीको में ढालने की कोशिश जरूर करना। सकता है तुम्हे घर से कुछ काम करने पड़े या घर की अर्थव्यवस्था पर भी ध्यान रखन पड़े। ऐसे में अपने ससुराल के हिसाब से ही रहन-सहन के तरीके अपनाने की कोशिश करना। 

 
 

Related News