19 SEPTHURSDAY2024 2:52:45 PM
Nari

पदकों की हैट्रिक लगाने का सपना रह गया अधूरा, मनु भाकर के हाथ से फिसला मैडल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 03 Aug, 2024 02:54 PM
पदकों की हैट्रिक लगाने का सपना रह गया अधूरा, मनु भाकर के हाथ से फिसला मैडल

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय महिला शूटर मनु भाकर का पदकों की हैट्रिक बनाने का सपना पूरा नहीं हो सका।   शनिवार को ओलंपिक में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल के फाइनल में 28 अंकों के साथ मनु को चौथे स्थान पर संतोष करना पड़ा। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी रिपब्लिक ऑफ कोरिया की यांग जिन को मिला जबकि तीन बार विश्वकप की स्वर्ण पदक विजेता फ्रांस की निशानेबाज केमिली जेड्रेजेव्स्की को रजत एवं हंगरी की मेजर वेरोनिका को कांस्य पदक मिला। 

PunjabKesari
भाकर पहले चरण के बाद दूसरे स्थान पर थीं जबकि सातवें चरण के अंत तक पदक की दावेदार बनी हुई थीं। आठवीं सीरीज में अपने पांच शॉट में से केवल दो (10.2 या अधिक का स्कोर) लगाने के बाद, भाकर शीर्ष तीन के लिए शूट-ऑफ में चली गईं जहां हंगरी की वेरोनिका मेजर ने उसे पीछे ढकेल दिया। कोरिया की यांग जिन ने 37 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता, जो ओलंपिक रिकॉडर् की बराबरी करने से केवल एक अंक कम है। 

PunjabKesari

 पेरिस ओलंपिक में मनु भाकर इससे पहले दो कांस्य पदक हासिल कर इतिहास रच चुकी हैं। उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत और मिश्रित टीम स्पर्धा में पोडियम स्थान हासिल किया था। हरियाणा की 22 साल की भाकर ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली एकमात्र भारतीय निशानेबाज हैं। आज उनसे पूरा देश तीसरे पदक की उम्मीद लगाये था मगर एलीमिनेशन राउंड के बाद वह अंतिम चार में ही अपना स्थान बना सकी।

Related News