14 MAYTUESDAY2024 11:02:48 PM
Nari

Relationship Tip: पार्टनर से लड़ाई के बाद बिल्कुल भी ना करें यह काम, बनने की जगह बिगड़ जाएगी बात

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 12 Nov, 2022 01:05 PM
Relationship Tip: पार्टनर से लड़ाई के बाद बिल्कुल भी ना करें यह काम, बनने की जगह बिगड़ जाएगी बात


रिलेशनशिप में लड़ाई-झग़डे और एक-दूसरे की बात से अहसमत होना वैसे तो आम सी बात है। लेकिन लड़ाई अगर जल्दी सुलझाए ना जाए तो आगे जाकर बहुत से गलतफहमियां होती हैं और साथ ही रिश्ता निभाना भी मुश्किल हो जाता है। बहुत बार तो यह समझ ही नहीं आता है अपने पार्टनर को मनाएं कैसे अनजाने में बहुत से कपल ऐसी हरकत भी कर बैठते हैं, जिससे रिश्ता अच्छा होने की बजाए और खराब हो जाता है। तो चलिए आईए आपको बताते है, ऐसी कुछ बातें जो की झगड़े के दौरन बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए। 

किसी तीसरे को अपने झगड़े में घुसाना

अगर आप की अपने पार्टनर से कहा-सुनी हुई है तो कुछ भी करें, लेकिन पार्टनर को मनाने के लिए किसी तीसरे की मदद ना लें। अगर आपकी रिश्ते की सीक्रट बातें किसी तीसरे तक पहुंचेगी तो यह आपके रिश्ते के लिए ठीक नहीं है। किसी पर जरुरत से ज्यादा भरोसा करना और पर्सनल बातें शेयर करने से परहेज करें।

PunjabKesari

पार्टनर की किसी और से बुराई करना

गुस्से में अकसर हम अपने पार्टनर को बहुत कुछ बोल देते हैं। ठीक है आपने अपनी भड़ास निकल ली, लेकिन खुद को थोड़ समय दें। भड़ास निकालने के चक्कर में आप अपने पार्टनर की बुराई किसी दोस्त या फैमिली मेंबर से ना करें। ऐसी आधी-अधूरी बातें रिलेशनशिप खराब कर सकती हैं।

PunjabKesari

साइलेंट ट्रीटमेंट

लड़ाई में गुस्से को कंट्रोल करना अच्छी बात है, लेकिन पार्टनर को साइलेंट ट्रीटमेंट न दें। बात-चीत बंद करने से आप दोनों के बीच प्रॉब्लम और गलतफेमी बढ़ जाएगी।

PunjabKesari

घर छोड़ कर न जाएं

लड़ाई के बाद माइंड फ्रेश करने के लिए खुद को थोड़ा समय देने कोई गलत नहीं है, लेकिन कभी-कभी पास रहकर प्रॉब्लम सुलझ जाती है। अगर आप गुस्से में घर छोड़ देगें तो बात सुलझने की जगह और ज्यादा बिगड़ सकती है।  इसलिए पार्टनर से बात करके लड़ाई सुलझाने की कोशिश करें।

बस इन कुछ बातों का ध्यान रखकर आप अपने रिश्ते में प्यार और सम्मान रख सकते हैं चाहे आप में कितनी भी लड़ाई होती हो।

Related News