16 SEPMONDAY2024 1:01:24 PM
Nari

Kids Fashion: ट्रेडिशनल कपड़ों के साथ बच्चों का त्यौहार बनाएं खास

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 22 Aug, 2024 03:27 PM
Kids Fashion: ट्रेडिशनल कपड़ों के साथ बच्चों का त्यौहार बनाएं खास

हर त्योहार बच्चों के लिए बहुत खास होता है,  ऐसे में  फैशनेबल कपड़े पहनाकर आप उनकी खुशी को दोगुना कर सकते हैं। त्योहार के मौसम में ट्रेडिशनल कपड़े सबसे बेहतर ऑपशन है, क्योंकि ये भारतीय परंपरा की झलक देते हैं। यहां कुछ इंडियन आउटफिट्स के सुझाव दिए गए हैं जो बच्चों के लिए कम्फर्टेबल और परफेक्ट रहेंगे। आप बच्चों के पसंदीदा रंगों और डिज़ाइन के आधार पर भी आउटफिट को तैयार करवा सकते हैं।

PunjabKesari
कुर्ता-पजामा

कुर्ता-पजामा बच्चों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है। यह आउटफिट पारंपरिक होने के साथ-साथ आरामदायक भी होता है। हल्के कपड़े का कुर्ता-पजामा, जैसे कि कॉटन या लिनन, बच्चों को गर्मी में भी कंफर्टेबल रखेगा  कुर्ते पर थोड़ी एम्ब्रॉयडरी या प्रिंट्स, और पजामे के साथ मैचिंग दुपट्टा या जैकेट पहनाकर इसे और भी खास बनाया जा सकता है।

PunjabKesari

धोती-कुर्ता

  धोती-कुर्ता एक पारंपरिक और बहुत ही क्यूट लुक देता है। धोती पहनने में आसान होती है और यह बच्चों को किसी भी फेस्टिवल में परफेक्ट ट्रेडिशनल लुक देती है। धोती-कुर्ता में बच्चों के लिए कॉटन, सिल्क या खादी मटेरियल्स अच्छे ऑप्शन हो सकते हैं, जो आरामदायक होते हैं और देखने में भी सुंदर लगते हैं।

PunjabKesari

लहंगा-चोली

 छोटी बच्चियों के लिए लहंगा-चोली एक बेहतरीन और पारंपरिक आउटफिट है। हल्के वजन का लहंगा-चोली सेट, जो कॉटन या सॉफ्ट सिल्क में हो, बच्चियों के लिए आरामदायक रहेगा।  यह ड्रेसिंग स्टाइल न केवल फेस्टिवल्स के लिए परफेक्ट है बल्कि बच्चों को एक राजकुमारी जैसा फील भी देता है। इसमें खूबसूरत प्रिंट्स या हल्की कढ़ाई हो तो और भी अच्छा लगेगा।

PunjabKesari

साड़ी ड्रेस

छोटी बच्चियों के लिए साड़ी ड्रेस भी एक अच्छा ऑप्शन है।  साड़ी ड्रेस में हल्के और नरम मटेरियल्स जैसे कि जॉर्जेट या कॉटन का उपयोग करें, ताकि बच्चियों को कोई परेशानी न हो।

PunjabKesari

अनारकली सूट

अनारकली सूट भी बच्चियों के लिए एक बेहतरीन और आरामदायक आउटफिट है। इसकी फ्लेयर्ड डिजाइन न केवल स्टाइलिश दिखती है बल्कि बच्चों को कंफर्टेबल भी रखती है। अनारकली सूट में हल्के रंग और खूबसूरत प्रिंट्स का चयन करें। यह आउटफिट फेस्टिवल्स में भीड़ से अलग दिखने का मौका देता है।

PunjabKesari
सलवार-कमीज़

 सलवार-कमीज़ किसी भी त्यौहार के लिए एक परफेक्ट चॉइस है और बच्चों को मूवमेंट में आसानी देता है। सलवार-कमीज़ में हल्के और कंफर्टेबल फैब्रिक का चयन करें, और उसे थोड़े से ट्रेडिशनल टच के साथ पहनाएं, जैसे कि दुपट्टा या एम्ब्रॉयडरी।

Related News