Twitter
You are hereNari

बाल छोटे हो या बड़े, हेयरस्टाइल में चूज करें ये 8 Bun

बाल छोटे हो या बड़े, हेयरस्टाइल में चूज करें ये 8 Bun
Views:- Tuesday, October 23, 2018-5:13 PM

करवाचौथ का त्‍यौहार हर महिला के लिए खास होता है। इस दिन महिलाएं न केवल अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं बल्कि वह उनके लिए सोलह श्रृंगार भी करती हैं। हेयरस्‍टाइल सोलह श्रृंगार का महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा है। करवाचौथ पर ज्यादातर महिलाएं हेयन बन बनाना पसंद करती है लेकिन वह अक्सर कंफूयूज हो जाती है कि कौन-सा हेयरबन बनवाएं। परेशान न हो क्योंकि हम आपको बताएंगे कि आजकल कौन-सा हेयर बन स्‍टाइल ट्रेंड कर रहा हैं, जिसे आप करवाचौथ के दिन खुद पर ट्राई कर सकती हैं।

 

1. बी स्‍टाइल जूड़ा
बी स्‍टाइल जूड़ा आजकल काफी ट्रेंड कर रहा है। बेस्‍ट बात तो यह है कि लहंगे, सूट या साड़ी के ट्राई कर सकती हैं। इतना ही नहीं, अगर आप कुछ इंडो वेस्‍टर्न पहनने जा रही हैं तो तब भी बी स्‍टाइल जूड़ा आपको परफेक्ट लुक देगा।

PunjabKesari

2. ट्रेडिशनल बन
आप साड़ी या फिर लहंगे के साथ ट्रेडिशनल बन ट्राई कर सकती हैं। अगर आपके बाल छोटे हैं तो आपको इस जूड़े को बनाने के लिए हेयर डोनट का इस्‍तेमाल करना चाहिए। इससे आपका जूड़ा आराम से बन जाएगा।

PunjabKesari

3. आर्टिफिशयल फ्लोरल बन
छोटे बालों के लिए आर्टिफिशियल बन लेकर उसे सेट कर लें। इसे डिफरेंट दिखाने के लिए आप फूलों या गजरे का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

4. मोगरा बन
अगर आपके बाल घने और लंबे है तो सिंपल जुड़ा बनाए और फिर उन्हें मोंगरा फ्लॉवर्स वाली एक्सेसरीज से स्पेशल लुक दें।

PunjabKesari

5. साइड बन हेयरस्टाइल
ट्रैडीशनल लुक के साथ आप साइड बन हेयरस्टाइल भी चूज कर सकती हैं। यह बन बिल्कुल कान के पास होता है। इसे बनाने के लिए सारे बालों को एक साइड करके बन बनाएं। आप इसे फूलोें से फ्लोरल लुक भी दे सकती हैं।

PunjabKesari

6. लो बन हेयरस्टाइल
अगर आप सिंपल जूड़ा बनाना चाहती है तो यह आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है। आप अपने पसंद के अनुसार बालों की पार्टिंग करके नीचे की तरफ जूड़ा बना सकती है। इस बन को आप गजरे या सिंपल फूलों के साथ सजा भी सकती हैं।

PunjabKesari

7. हाई ट्विस्टिड बन बिद पफ
रॉयल लुक के लिए आप साड़ी, लहंगे या सूट के साथ पफ करके हाई ट्विस्टिड बन भी कर सकती हैं। इसके साथ बालों को एक्सेस करने के लिए एक अच्छा हेडबैंड भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

PunjabKesari

8. फैंसी हेयर बन
ट्रेडीशनल इंडियन ड्रैसेज के साथ आप फैंसी हेयर बन भी ट्राई कर सकती हैं। इसे फ्लोरल लुक देने के लिए आप छोटे-छोटे आर्टिफिशल या रियल फ्लावर्स का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। अगर आप चाहे बन को हेयर एक्सेसरीज से भी डिफरेंट दिखा सकती हैं।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: