31 MARTUESDAY2020 9:55:56 PM
Nari

'जीना यहां मरना यहां', सुनते ही बेटी को याद कर रो पड़ा पूरा बॉलीवुड

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 20 Jan, 2020 04:10 PM
'जीना यहां मरना यहां', सुनते ही बेटी को याद कर रो पड़ा पूरा बॉलीवुड

बीते दिनों राजकपूर की बेटी और अमिताभ बच्चन की समधन रितु नंदा का निधन हो गया। इस दुखत पल में हर कोई अलग-अलग अंदाज से उन्हें श्रद्धाजंलि दे रहा है। रितु जी लंबे समय से कैंसर की बीमारी से ग्रस्त थी। 2013 में उन्हें कैंसर डिटेक्ट हुआ था। अमेरिका में काफी सालों तक उनका इलाज भी चला। 71 साल की रितु ने 14 जनवरी की रात 1:15 मिनट पर आखिरी सास ली। उनका अंतिम संस्कार दिल्ली में हुआ। हाल ही में उनकी प्रेयर मीट रखी गई जिसमें पूरा बॉलीवुड उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचा। अमिताभ बच्चन ने समधन रितु नंदा की प्रेरयमीट में बेहद सोलफुल शब्द कहें। उन्होंने कहा, एक आर्दश बेटी, एक आर्दश बहन, एक आर्दश पत्नी, एक आर्दश मां... रितु।

PunjabKesari

इसके बाद सूफी बैंड अंकित बतरा ने 'Jeena Yahan Marna Yahan Iske Siva Jaana Kahan' सॉन्ग गाया जिसे सुनते ही हर किसी आंखें नम हो गई। जब सॉन्ग शुरू हुआ तो प्रेयर मीट में बैठी श्वेता बच्चन नंदा भी अपने आंसू नहीं रोक पाई। वहीं पूरा बॉलीवुड नम आंखों से प्रेयर मीट में बैठा दिखा।

PunjabKesari

बता दें कि रितु नंदा श्वेता बच्चन की सास थी जिन्होंने खुद की एक निजी बीमा कंपनी की शुरुआत की थी। 'रितु नंदा इंश्योरेंस सर्विसेस' (RNIS) की चेयरवुमन और चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर थीं। यही नहीं, वह पहली ऐसी महिला थी, जिन्होंने एक ही दिन में रिकॉर्ड 17000 हजार पेंशन पॉलिसी बेची थीं। इस बेहतरीन बिजनेस स्किल्स से वह बेस्ट 'इंश्योरेंस एडवाइजर ऑफ द डिकेड' अवॉर्ड के अलावा कई सम्मान पा चुकी थीं और लाइफ इंश्योरेंस के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम भी दर्ज करवा चुकी हैं।
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News