27 JUNMONDAY2022 1:22:15 AM
Nari

छोटी-सी 'आनंदी' आज बन गई इंडस्ट्री की Glamorous दीवा, एक फैसले ने बदल दी जिंदगी

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 20 Sep, 2021 03:41 PM
छोटी-सी 'आनंदी' आज बन गई इंडस्ट्री की Glamorous दीवा, एक फैसले ने बदल दी जिंदगी

एक्ट्रेस अविका गौर इन दिनों अपने अपकमिंग गाने कुर्बान(QURBAAN) को लेकर चर्चा में हैं। कहा तो यह भी जा रहा है कि अविका इस बार बिग बॉस में भी दिखाई देने वाली है जोकि अगले महीने शुरू होने वाला है। चाइल्ड आर्टिस्ट इंडस्ट्री में कदम रखने वाली अविका किसी पहचान की मोहताज नहीं है। अविका अपनी एक्टिंग के साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियां बटोरती है। चलिए आपको बताते है अविका की जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें...

 महज 12 साल की उम्र से शुरू किया करियर

30 जून 1997 को मुंबई में जन्मी अविका गौर गुजराती फैमिली से ताल्लुक रखती है। एक्ट्रेस के पिता समीर गौर एक इन्वेस्टमेंट-इंसोरेंस एजेंट हैं और मां चेतना हाउसवाइफ। अविका ने अपनी शुरुआती पढ़ाई  रेयान इंटरनेशनल स्कूल मुंबई से की। अविका ने अपना करियर शुरू किया टीवी शोज से और  महज 12 साल की उम्र में वो आनंदी बनकर घर-घर में छा गई। 3 साल अविका ने सीरियल बालिका वधू में काम किया। आज भी लोग अविका गौर को आनंदी के नाम से ही जानते है। अविका ने एक बार इंटरव्यू में कहा था कि शो से कमाए पैसों को उनके पिताजी ने इंश्योरेंस फंड में डाल कर रखा है। इसके साथ उन्होंने यह भी बताया था कि उन्होंने अपनी मेहनत की कमाई से 5222 रुपए अपने गुल्लक में संभाल कर रखे हैं। सीरियल बालिका वधू के बाद एक्ट्रेस ने सीरियल ससुराल सिमर का किया। इसमें भी उनकी एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया। अब तो अविका कई गाने व फिल्मों में नजर आ चुकी है।

PunjabKesari

रातभर खुद को देखकर रोती थी लेकिन फिर...

कितनी पॉपुलैरिटी हासिल करने के बाद भी अविका की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया जब वो खुद को शीशे में देखकर रोती थी। यह बात खुद एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

अपने पोस्ट में अविका ने लिखा था, मुझे अभी भी याद है वो रात, जब मैं अपने आप को शीशे में देखकर बिल्कुल टूट गई थी. मुझे वो चीज बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी जो मैंने शीशे में देखी. बड़े हाथ, पैर और मेरा पेट. मैंने काफी लापरवाही की थी. अगर यह किसी बीमारी जैसे थायरॉयड या पीसीओडी की वजह से होता तो कोई बात नहीं थी. क्योंकि यह चीज मेरे कंट्रोल से बाहर होती. लेकिन यह सब मेरी वजह से हुआ, क्योंकि मैं कुछ भी खा पी रही थी और बिल्कुल भी वर्काउट नहीं कर रही थी. हमारी बॉडी अच्छा ट्रीटमेंट चाहती है, लेकिन मैंने इसकी बिल्कुल भी कद्र नहीं की."

PunjabKesari

एक फैसले ने बदल दी जिंदगी

आगे अविका गौर ने लिखा, "अंत में मैं जिस तरह दिखती थी, उसे नापसंद करने लगी. मैं डांस करना भी एंजॉय नहीं कर पाती थीं. मैं अपने आपको ही जज करने में बहुत व्यस्त हो गई और बुरा महसूस करने लगी. मैं बाहरी लोगों को खुद को बुरा महसूस कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. यह सभी चीजें दिमाग में हमेशा दौड़ती रहती थीं और मुझे इरिटेट महसूस कराती थीं. लेकिन एक दिन मैंने सोचा कि बस बहुत हो गया. मैंने इसके बाद सही चीजों पर ध्यान देना शुरू कर दिया, जिसपर मुझे गर्व भी होना चाहिए. मैंने अच्छा खाना और वर्कआउट करना भी शुरू कर दिया" अपनी इसी डाइट से आज अविका गौर का नाम फिट हीरोइनों में लिया जाता है।

कई स्टार्स के साथ जुड़ चुका है नाम

अब बात करते है अविका की पर्सनल लाइफ की। अविका गौर का नाम उनके को-स्टार मनीष रायसिंघन के साथ जुड़ चुका है। अविका और मनीष ने एक साथ सीरियल 'ससुराल सिमर का' में काम किया। सीरियल में दोनों पति-पत्नी के रोल में दिखे थे इसके बाद इस जोड़ी को काफी ज्यादा पसंद किया गया था। अविका गौर और मनीष रायसिंघन के अफेयर को लेकर अक्सर खबरें सामने आती रहती है।

PunjabKesari

नाजायज बच्चे की भी उड़ी थी खबरें

हाल में ही कुछ समय पहले खबरें सुनने को मिली थी कि अविका और मनीष रायसिंघन का एक नाजायज बच्चा है जिसे दोनों ने छुपा कर रखा है। मीडिया में यह बात सामने आते ही सब हैरान रह गए थे। इसके बाद अविका और मनीष ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात की ... अविका ने कहा था कि, 'यह नामुमकिन है! सवाल ही नहीं उठता! ऐसे कई आर्टिकल्‍स देखे, जिसमें कहा गया कि हमने बच्‍चा छुपा के रखा है। हम आज भी बहुत करीब हैं। वह हमेशा मेरी जिंदगी में एक खास स्‍थान पर रहेंगे। मेरी जिंदगी के सफर में 13 साल की उम्र से लेकर अब तक, वह मेरे सबसे करीबी दोस्‍त रहे हैं।

इंटरव्यू में अविका ने यह भी कहा था कि वो मेरे पिता की उम्र के है। वही मनीष ने कहा था कि, 'जब मैं और मेरी पत्नी संगीता ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था, उसे भी यह भ्रम हुआ था कि मैं और अविका कपल हैं। मुझे उसे समझाना पड़ा था कि हम सिर्फ अच्‍छे दोस्‍त हैं।' मनीष बताते हैं कि संगीता ने तब उनसे कहा था कि अविका के साथ उनकी जैसी कैमिस्‍ट्री है, किसी को भी यह गलतफहमी हो जाएगी

PunjabKesari

मिलिंद चांदवानी को कर रहीं है डेट

चलिए अब आपको बताते है कि आखिर किसी अविका डेट कर रही है। अविका के बॉयफ्रेंड का नाम है मिलिंद चांदवानी, जिसे एक्ट्रेस पिछले 2 साल से डेट कर रही है। बता दें कि मिलिंद टीवी रिएलिटी शो रोडीज में बतौर कंटेस्टेंट नजर आ चुके हैं। खुद अविका ने बताया था कि वो मिलिंद के साथ रिलेशनशिप में है। एक इंटरव्यू में अविका ने कहा था कि उनके माता-पिता की रमामंदी के बाद ही उन्होंने मिलिंद के साथ अपने रिश्ते को आधिकारिक बनाया। साथ ही एक्ट्रेस ने कहा था कि हमेशा खुला रखने का विचार उन्होंने अपने माता-पिता से सीखा था।

PunjabKesari

अक्सर अविका अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती है जिससे इनके बीच का प्यार साफ दिखाई देता है। अविका सोशल मीडिया पर भी एक्टिव है और उनकी अच्छी खासी फैन फोल्विंग भी है। वही छोटी सी उम्र में ही अविका ने कई अवॉर्ड और फेम अपने नाम किया।

Related News