28 APRSUNDAY2024 12:27:15 AM
Nari

Rekha को अब शर्म आती है! Raj की बात सुनकर आग बबूला होकर नंगे पैर भागी थी

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 21 Aug, 2022 06:46 PM
Rekha को अब शर्म आती है! Raj की बात सुनकर आग बबूला होकर नंगे पैर भागी थी

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा की जिंदगी जितनी खूबसूरत दिखती हैं उतनी ही रहस्यों से भरी रही है। फैंस उनकी लाइफ के हर पहलू को जानने के लिए उत्सुक रहते हैं खासकर उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में। दरअसल, रेखा की पर्सनल लाइफ शुरू से ही प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा सुर्खियों में रही है हालांकि एक्ट्रेस ने खुद कभी अपनी पर्सनल जिंदगी के राज नहीं खोले। 

PunjabKesari

इंडस्ट्री के हर बड़े शख्स से जोड़ा गया रेखा का नाम 

पूरी लाइफ वह सच्चे प्यार की तलाश करती रही जो कभी पूरी ही नही हो पाई लेकिन इंडस्ट्री के हर बड़े चेहरे के साथ उनका नाम जुड़ा। अमिताभ बच्चन से लेकर विनोद मेहरा तक, उनके इश्क के चर्चे थे लेकिन प्यार परवान किसी के साथ नहीं चढ़ पाया। अमिताभ की तरफ से जब रेखा से दूरियां बढ़ी तो रेखा का दिल भी किसी और लग गया। जी हां, राज बब्बर के प्यार में भी रेखा इस कद्र पागल हो गई थी कि उनके लिए सड़कों पर नंगे पैर भी दौड़ी थी लेकिन राज बब्बर उन्हें नहीं मिले। 

राज बब्बर से भी रहा था रिश्ता 

दरअसल, दोनों के बीच नजदीकियां उस समय बढ़ी जब राज बब्बर खुद अकेले पड़ गए थे। दरअसल, 1986 में जब स्मिता पाटिल बच्चे को जन्म देकर दुनिया को अलविदा कह गई थी तो राज गहरे सदमे मे थे वहीं इसी अकेलेपन को रेखा भी सह रही थी। बस दोनों को सहारे की जरूरत थी। 

फिर क्या था दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला क्योंकि राज बब्बर स्मिता की मौत के बाद अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास लौट जाना चाहते थे लेकिन ये बात रेखा को मंजूर नहीं थी और ना वो चाहती थी राज ऐसा करें। रेखा को ये फैसला कतई मंजूर नहीं था और रेखा के इस फैसले पर राज ने आपत्ति जताई थीं इसी को लेकर दोनों के बीच मुंबई की भरी भीड़ में बहस हो गई। राज की बातें सुनकर रेखा गुस्से में आग बबूला हो गई थीं। इतनी ही नहीं वह वहां से नंगे पैर ही दौड़ती चली गई थी जब ये नजारा वहां मौजूद लोगों ने देखा था तो हर कोई हैरान था रेखा से कई बार इस बारे में सवाल किए गए लेकिन उन्होंने हर बार यही कहा ऐसा कभी हुआ नहीं लेकिन वहां मौजूद लोग बताते हैं कि रेखा ने उन्होंने सड़क पर खाली पैर यानि नंगे पैरों दौड़ते देखा था। यह बात एक मैगजीन में भी छपी थी।

PunjabKesari

बता दें कि रेखा हमेशा ही अपनी पर्सनल लाइफ के सवालों से बचती आई है। राज ने रेखा से अपने अफेयर की बातों को कबूला था कि दोनों ने हमेशा एक-दूसरे को इमोशनली सपोर्ट किया था उन्होंने ये भी कहा था, रेखा और मैं सिर्फ दोस्त नहीं थे। मैंने उनके साथ कई भावुक पल बिताए हैं जिन्हें आसानी से भूलना मुमकिन नहीं होता। भले ही आज हम अलग हैं लेकिन बीते दिनों की अच्छी यादें साथ हैं। इंटरव्यू में राज बब्बर ने ये तक कह दिया था कि, शायद रेखा को हमारे रिश्ते पर बोलने में शर्म आती है पर मेरा मानना है कि उस रिश्ते ने मेरे अंदर एक नई जिंदगी भर दी थी और एक बार फिर से मैं खुलकर जीने लगा था।

1990 में की मुकेश अग्रवाल से शादी 

इस रिश्ते के टूटने के बाद रेखा ने 1990 में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली थी, लेकिन ये शादी साल भर भी नहीं टिकी। 9 महीने के भीतर ही मुकेश ने रेखा के दुप्पटे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

PunjabKesari

इससे पहले विनोद मेहरा से रेखा की शादी हुई थी लेकिन विनोद की मां ने उन्हें घर तक घूसने नहीं दिया। विनोद मेहरा और रेखा ने कोलकाता में शादी कर ली थी जिसके बाद यह दोनों मुंबई लौट आए थे। इससे पहले भी विनोद दो शादियां कर चुके थे लेकिन जब विनोद अपनी मां से रेखा यानी अपनी तीसरी बीवी को मिलवाना चाहा तो वे काफी भड़क गई थीं। कहा तो यहां तक जाता है कि जब रेखा, विनोद मेहरा की मां के पैर छूने के लिए झुकीं तब वे पीछे हट गई थीं और अपनी बहू रेखा को पीटने के लिए चप्पल तक उठा ली थी। उन्होंने रेखा को घर घूसने नहीं दिया।

खबरों की मानें तो रेखा और विनोद मेहरा के बीच भी काफी तनाव रहने लगा था। नतीजा दोनों के रास्ते अलग हो गए थे। रेखा से अलग होने के बाद विनोद मेहरा ने किरण मेहरा से चौथी शादी की थी हालांकि, महज 45 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से विनोद मेहरा का निधन हो गया था। 

PunjabKesari

रेखा को कई बार प्यार हुआ लेकिन हर बार वह अकेले ही रह गई। 
 

Related News