25 APRTHURSDAY2024 4:00:29 AM
Nari

शाही खानदान की इकलौती बेटी है अदिति, मां के लिए पिता से हो गई थी अलग

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 28 Oct, 2020 12:50 PM
शाही खानदान की इकलौती बेटी है अदिति, मां के लिए पिता से हो गई थी अलग

बॉलीवुड में ऐसी कई हसीनाएं हैं जो राजा-महाराजा के परिवार से ताल्लुक रखती हैं, उन्हीं में से एक एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी हैं जोकि हैदराबाद के शाही परिवार में जन्मीं लेकिन बन गई मायानगरी की रानी। अदिति के परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रह चुके हैं, इसके अलावा मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी अदिति के चाचा है जोकि असम के पूर्व राज्यपाल रह चुके हैं। अदिति के नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी पर राज करते थे, और तो और शांता रामेश्वर राव हैदराबाद के जाने-माने एजुकेशनिस्ट के साथ ओरिएंट ब्लैकस्वान पब्लिशिंग हाउस के चेयरपर्सन थे। उनके पिता का नाम एहसान हैदरी और मां विद्या राव हैं जोकि उस समय की ठुमरी और दादरा की फेमस गायिका थी। जहां अदिति के पिता मुस्लिम थे, वहीं उनकी मां हिंदू परिवार से थी।

राजघराने से ताल्लुक रखती हैं अदिति राव हैदरी

अदिति ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके मां-बाप की लव मैरिज हुई थी लेकिन अदिति उस वक्त 2 साल की थी, जब उनके पेरेंट्स अलग हो गए थे। अदिति के पिता उनकी कस्टडी चाहते थे लेकिन वो मां को नहीं छोड़ना चाहती थी। माता-पिता के तलाक के बाद अदिति मां के साथ दिल्ली में रहने लगी। रोज सुबह अदिति तानपुरा की आवाज से उठती थीं। बता दें कि अदिति एक बेहतरीन एक्ट्रेस के साथ-साथ एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं जिसे उन्होंने 6 साल की उम्र में ही सीखना शुरू कर दिया था। जहां उनकी मां ने तलाक के बाद फैमिली बिजनेस संभालना शुरू कर दिया था, वहीं उनके पिता ने दूसरी शादी तो की लेकिन उनकी दूसरी शादी से कोई संतान नहीं है। इस लिहाज से अदिति अपने परिवार की इकलौती संतान है, क्या आपने नोटिस किया की अदिति अपने नाम के पीछे मां और पिता दोनों का सरनेम लगाती हैं।

PunjabKesari
नाम के पीछे मां-बाप, दोनों का लगाती है सरनेम

एक इंटरव्यू में अदिति ने कहा था कि ‘मैं दोनों सरनेम को रखना चाहती थी, क्योंकि मेरी मां ने मुझे पाला है, लेकिन मेरे पिता भी मेरे लिए मेरी ज़िंदगी का एक हिस्सा हैं। हैदरी एक दुर्लभ नाम है इसलिए मैंने राव और हैदरी दोनों को अपने नाम के पीछे जोड़ा है। दोस्तों ये तो था अदिति का रॉयल फैमिली बैंकग्राउंड लेकिन बाद अदिति की करें तो इंडस्ट्री में उन्हें कई साल हो चुके हैं, लोगों के दिलों में उनकी एक अलग छवि बन चुकी है, वो भी रॉयल प्रिंसेस वाली, क्योंकि अक्सर अदिति को ऐसे पहरावे में देखा जाता हैं जिनमें उनका शाही अंदाज साफ झलकता है।

पहले से तलाकशुदा है अदिति राव हैदरी 

अदिति को लेकर लोगों के जहन में धारणा की शायद उन्हें अभी तक अपना राजकुमार नहीं मिला हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं है बल्कि बॉलीवुड में एंट्री से पहले ही अदिति ने अपना लाइफ पार्टनर चुन लिया था। जी हां, अदिति पहले से ही शादीशुदा हैं जिसके बारे में बेहद कम लोगों को मालूम होगा। दरअसल, अदिति की शादी छोटी उम्र में गुपचुप तरीके से हो गई थी। 17 साल की उम्र में अदिति की मुलाकात सत्यदीप से हुई थी जिसके बाद दोनों ही एक-दूसरे से प्यार करने लगे।  अदिति ने साल 2009 में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी, उस वक्त अदिति की उम्र सिर्फ 21 साल थी। बॉलीवुड में डेब्यू के दौरान उन्होंने कई सालों तक अपनी शादी की बात छिपाकर रखी। मगर साल 2013 में इस बात का खुलासा किया था कि उनकी शादी पहले ही हो चुकी थी और अब उनका तलाक भी हो चुका है।
PunjabKesari

एक डिजाइनर Ex हस्बैंड को कर रही हैं डेट

खैर, हाल ही में खबरें ऐसी आईं थी कि मशहूर डिजाइनर और एक्ट्रेस नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता अदिति के एक्स हसबैंड को डेट कर रही हैं। दरअसल, कहा गया था कि उन्हें अदिति के हसबैंड के साथ गोवा में लॉकडाउन पीरियड स्पेंड करते देखा गया था। खैर, इन खबरों में कितनी सच्चाई ये तो वहीं दोनों जानते हैं लेकिन जानकारी के लिए बता दें कि मसाबा भी पहले से तलाकशुदा है। बात अदिति की करें तो अभी तक उनका नाम किसी और शख्स के साथ नहीं जुड़ा, इसलिेए कहा जा सकता है कि इस वक्त अदिति अपनी पर्सनल लाइफ से ज्यादा प्रोफेशनल लाइफ पर फोकस कर रही हैं। 

 

PunjabKesari
बात अदिति के फिल्मी करियर की अदिति ने साल 2006 में मलयालम फिल्म 'प्रजापति' से अपने करियर की शुरुआत की थी। अदिति की पहली हिंदी फिल्म 'दिल्ली 6' थी। इस फिल्म के बाद अदिति ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया। कुछ चलीं और कुछ फ्लॉप हो गईं। अदिति की हिट फिल्मों में 'रॉकस्टार' 'मर्डर 3', 'फितूर', और 'पद्मावत' शामिल हैं। हालांकि, फिल्म इंडस्ट्री में पैर जमाना उनके लिए भी इतना आसान नहीं था। भले ही उन्हें 4 महीने में ही काम मिल गया था लेकिन इस बीच कास्टिंग काउच का सामना भी करना पड़ा था। एक फिल्म के ऑडिशन के लिए अदिति को एक व्यक्ति के साथ बोल्ड सीन देना पड़ा था जिस वजह उन्होंने पूरी रात रोककर काटी थी। उस वक्त अदिति यह सोचकर रोती रही कि आखिर उनके साथ ऐसा व्यवहार कैसे हो सकता हैं। बात उनकी सिंगिंग डेब्यू की करें तो 2012 में अदिति ने 'पेरिस लंदन, पेरिस न्यूयॉर्क' में फुल टाइम प्लेबैक सिंगिंग की थी जिसे लोगों ने खूब प्यार भी दिया था। बात उनके ड्रेसिंग सेंस की करें तो वो सभी एक्ट्रेस का टक्कर देता है।

Related News