01 MAYWEDNESDAY2024 10:18:26 PM
Nari

राज कपूर की बड़ी बेटी का लोग उड़ाते थे मजाक, जब 'गिनीज बुक' में आया नाम तो हर जगह हुई वाहा-वाही

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 20 Aug, 2022 01:38 PM
राज कपूर की बड़ी बेटी का लोग उड़ाते थे मजाक, जब 'गिनीज बुक' में आया नाम तो हर जगह हुई वाहा-वाही

बॉलीवुड के सबसे फेमस और बड़े खानदान, कपूर परिवार के बारे में जानने की उत्सुकता फैंस को शुरू से ही रही है। इस फैमिली में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटौरने वाला परिवार राज कपूर का रहा है। राज कपूर, अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल, दोनों ही लाइफ में लाइमलाइट में रहे और आगे उनके बच्चे भी। वैसे कपूर खानदान की बहू बेटियां फिल्मों में काम नहीं करती। इस परंपरा के बारे में तो आपने भी सुना होगा इसलिए तो बहुत से लोगों को राज कपूर की बेटियों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है हालांकि वह भी नामी परिवार से ही जुड़ी हुई हैं।

PunjabKesari

राज कपूर के तीनों बेटे रणधीर, राजीव और ऋषि कपूर ने इंडस्ट्री में बतौर हीरो अपनी जगह बनाई लेकिन दोनों बेटियां ऋतु और रीमा कैमरे की दुनिया से दूर ही रही हालांकि अपनी दुनिया में उनका अलग ही रूतबा रहा है। उनकी बड़ी बेटी ऋतु नंदा, अभी इस दुनिया में नहीं है लेकिन एक जमाने में वह LIC की टॉप इंश्योरेंस एजेंट थीं। उनकी सफलता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि उन्होंने महज एक दिन में LIC के 17 हजार पेंशन प्लान की बिक्री कर अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल करवाया था। इसके अलावा उन्हें LIC की तरफ से बेस्ट इंश्योरेंस अडवाइजर ऑफ द डीकेड का भी अवॉर्ड मिला था।

PunjabKesari

ऋतु नंदा की शादी दिल्ली के फेमस बिजनेसमेन राजन नंदा से हुई थी जो एस्कॉर्ट्स के पूर्व मालिक रहे थे। साल 1980 में रितु नंदा ने एलआईसी एजेंट एस्कोलाइफ नाम से अपनी इंश्योरेंस कंपनी शुरू की थी उस समय लोगों ने उनका काफी हंसी मजाक उड़ाया था। इस बारे में उन्होंने कहा था कि ना मैं उन लोगों को भूल सकती हूं और ना माफ कर सकती हूं जिन्होंने मेरे एजेंट बनने का मजाक उड़ाया था।  इस बारे में खुद रितु ने कहा था कि इंश्योरेंस मार्केट में आना उनका बिजनेस की ओर दूसरा प्रयास था। इससे पहले उन्होंने निकिताषा नाम से एक कंपनी शुरू की थी, जो किचन एप्लायंसेज बनाती थी हालांकि उनकी ये कंपनी सफल नहीं रही थी इसके बाद उन्होंने इंश्योरेंस मार्केट में बिजनेस शुरू किया था। बहुत से लोगों को नहीं पता कि वह अमिताभ बच्चन की समधन भी थीं। उनके बेटे निखिल नंदा से अमिताभ की बेटी श्वेता बच्चन की शादी हुई।

PunjabKesari

वहीं, राज कपूर की सबसे छोटी बेटी रीमा जैन भी फिल्मों से दूर रही लेकिन अक्सर वह फैमिली फंक्शन्स के दौरान नजर आती ही रहती हैं। उन्होंने इंवेस्टमेंट बैंकर औऱ बिजनेसमेन मनोज जैन से शादी की उनकी नेटवर्थ करीब 12 करोड़ रूपए बताई जाती हैं। बहुत कम लोगों को पता है कि रीमा बहुत अच्छा पियानो बजाती है। उन्हें शुरू से ही पियानो का शौक था इसलिए उन्होंने इसी में महारत हासिल की। रीमा जैन के दो बेटे हैं अदर और अरमान जैन जो कि बॉलीवुड के जाने माने चेहरे हैं। अरमान ने हाल ही में शादी की थी जबकि अदर जैन एक्ट्रेस तारा सुतारिया को डेट कर रहे हैं। रीमा जैन का अपने परिवार से बहुत लगाव है। वह अपने भाइयों के बच्चों जैसे करीना करिश्मा और रणबीर रिद्धिमा से गहरी अटैचमेंट रखती हैं। ऋतु और ऋषि कपूर दोनों की मौत कैंसर के चलते हुई जबकि राजीव कपूर हार्ट अटैक के चलते इस दुनिया से चल बसे।

PunjabKesari

Related News