27 APRSATURDAY2024 1:05:25 PM
Nari

भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए भक्त ने  35,000 रुपये में खरीदा एक नींबू

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Mar, 2024 05:55 PM
भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए भक्त ने  35,000 रुपये में खरीदा एक नींबू

महंगाई की मार से हर कोई परेशान है, सब्जियों के दाम ने रसोई का बजट ही बिगाड़ कर रख दिया है। जहां महंगाई के चलते लोगों अपने जीवन बेहद मुश्किल से गुजार रहे हैं तो वहीं एक नींबू  35,000 रुपये में खरीदा गया। यह खबर सामने आने के बाद लोग दुविधा में पड़ गए हैं कि इस नींबू में ऐसा है क्या जो इतना महंगी बीका, चलिए आपको देते हैं पूरी जानकारी। 

PunjabKesari
दरअसल तमिलनाडु में इरोड के एक गांव स्थित मंदिर में हुई नीलामी में  नींबू 35,000 रुपये में बिका। मंदिर प्रशासन की मानें तो परंपरा के अनुसार, इरोड से 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित शिवगिरि गांव के पास पझापूसियन मंदिर में महाशिवरात्रि उत्सव के दौरान भगवान शिव को नींबू और फल सहित अन्य वस्तुएं चढ़ाई जाती हैं। बाद में इन वस्तुओं की नीलामी की जाती है। 

PunjabKesari
मंदिर प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि नीलामी में कम से कम 15 श्रद्धालुओं ने भाग लिया और इरोड के एक श्रद्धालु को एक नींबू 35,000 रुपये में बेचा गया। मंदिर के पुजारी ने नीलाम किए गए नींबू को सबसे अधिक बोली लगाने वाले व्यक्ति को सौंपा। ऐसा माना जाता है कि जो व्यक्ति सबसे ऊंची बोली लगाता है और नींबू प्राप्त करता है, उसे आने वाले वर्षों में सुख-समृद्धि प्राप्त होती है।

PunjabKesari
इससे पहले भी कई मंदिरों में इस तरह की नीलामी हो चुकी है। 2019 में विल्लुपुरम के पास रथिनावेल मुरुगन मंदिर में 9 नींबू 1.03 लाख रुपए में बेचे गए थे। वहीं तिरुवनैनल्लूर के बालथंडायुथपानी मंदिर में इष्टदेव मुरुगा के भाले पर कील लगे नींबू की नीलामी करने की प्रथा है। त्योहार के पहले 9 दिनों के दौरान हर दिन एक नींबू पर कील लगाई जाती है। इसके बाद आखिरी दिन इनकी बोली लगती है

Related News