19 APRFRIDAY2024 2:20:28 AM
Nari

लीना से शादी करने के लिए धरने पर बैठ गए थे किशोर कुमार, कड़ी मशक्कत के बाद मिला प्यार

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 29 Aug, 2020 11:41 AM
लीना से शादी करने के लिए धरने पर बैठ गए थे किशोर कुमार, कड़ी मशक्कत के बाद मिला प्यार

60-70 दश्क में ऐसी कई एक्ट्रेसेज रही हैं जिन्होंने अपनी खूबसूरती व एक्टिंग से लोगों के दिलों में अलग पहचान बनाई। इन्हीं में से एक हैं लीना चंदावरकर। लीना अपने जमाने की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस रही हैं। उस वक्त एक बार जो लीना को देख लेता तो उसका दीवाना हो जाता। मराठी फैमिली में जन्मी लीना के पिता श्रीनाथ चंद्रावरकर आर्मी ऑफिसर थे।

एक्ट्रेस नरगिस ने पहचाना लीना का हुनर

लीना की इंडस्ट्री में एंट्री एक 'फ्रेश फेश कॉम्पटीशन' के जरिए हुई थी। लीना कॉम्पटीशन जीत तो नहीं पाईं लेकिन उनके इंडस्ट्री में आने के रास्ते यहीं से बनने शुरू हो गए थे। पहले लीना ने एड्स में काम किया और फिर फिल्मों की ओर रुख किया। खबरों की माने तो लीना की एक्टिंग को दिग्गज एक्ट्रेस नरगिस ने नोटिस किया था और फिल्मों में लीना को लाने का श्रेय उन्हें ही जाता है। लीना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म 'मन की मीत' से की थी, जिसमें उनके साथ सुनील दत्त थे। लीना की पहली फिल्म हिट हुई और वह रातों-रात स्टार बन गई। डेब्यू फिल्म के वक्त लीना की उम्र 18 साल थी। 70 दशक में लीना हेमा मालिनी, मुमताज की तरह टॉप एक्ट्रेस थीं। लीना ने सरफरोश, प्यार अजनबी है, यारों का यार, कैद, एक महल हो सपनों का जैसी फिल्मों में काम किया था।
PunjabKesari, leena

पर्सनल लाइफ को लेकर बटौरी सुर्खियां

अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा लीना पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही। पर्सनल लाइफ में लीना ने बहुत बुरे दिन देखें। 25 साल की उम्र में लीना की शादी सिद्धार्थ बंदोदकर से हुई। शादी के बाद लीना ने फिल्मों से दूरी बना ली। लीना के पहले पति सिद्धार्थ गोवा के एक बड़े राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते थे। शादी के कुछ दिन बाद ही लीना के पति दुनिया को अलविदा कह गए। दरअसल,सिद्धार्थ को गलती से गोली लग गई थी। कुछ समय इलाज चला लेकिन सिद्धार्थ की मौत हो गई। पति की मौत के बाद लीना ने खुद को घर में कैद कर लिया। खबरों की माने तो पति की मौत के बाद लोग लीना से काफी बुरा व्यवहार करते थे।यहां तक कि लोग उन्हें मांगलिक तक कहने लगे थे। लोगों के तानों से परेशान होकर लीना सुसाइड का मन बना चुकी थी।

किशोर कुमार के साथ की दूसरी शादी

फिर लीना की जिंदगी में किशोर कुमार की एंट्री हुई। किशोर कुमार के आने के बाद लीना अपने गम से उबरने लगी। उन्हें किशोर कुमार का मस्त मिजाज काफी पसंद आया। दोनों एक-दूसरे को प्यार करने लगे। लीना ने अपने पिता से किशोर कुमार के साथ शादी करने की इ्च्छा जताई लेकिन उनके पिता ने मना कर दिया। इसकी वजह थी कि किशार पहले से 3 बार शादी कर चुके थे।

लीना के पिता को मनाने के लिए किशोर कुमार उनके घर पर गए और बाहर धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठे किशोर कुमार जोर-जोर से गाने लगे- 'नफरत करने वालों के सीने में प्यार भर दूं। ये गाना फिल्म जॉनी मेरा नाम फिल्म का था। किशोर कुमार के इस गाने से लीना के पिता का दिल पिघल गया और वह शादी के लिए तैयार हो गए।
PunjabKesari, leena

37 साल की उम्र में फिर हुई विधवा

30 साल की उम्र में लीना ने अपने से 20 साल बड़े सिंगर किशोर कुमार से शादी की थी। दोनों की शादी सफल भी रही अफसोस लीना की जिंदगी में भी खुशियां चंद सालों तक ही टिक पाई। दोनों का रिश्ता 7 साल ही चल सका। 1987 में किशोर कुमार की मौत हो गई। 37 साल की उम्र में लीना फिर विधवा हो गई।इस शादी से लीना को सुमित कुमार नाम का एक बेटा है। किशोर से शादी के बाद लीना ने फिल्मों से भी दूरी बना ली थी और घर-गृहस्ती में बिजी हो गई थीं। बाद में उन्होंने फिल्मों की ओर रुख नहीं किया।

लीना से जुड़ा एक किस्सा भी बेहद फेमस है। साल 2015 को लीना चंद्रावरकर को मुंबई में आयोजित 'हम लोग अवॉर्ड्स' फंक्शन में बुलाया गया था। इस फंक्शन में पॉलिटिशियन राम जेठमलानी भी थे। इवेंट के दौरान दोनों एक-साथ बैठे दिखाई दिए थे। जब इन्हें स्टेज पर बुलाया गया तब पहले तो जेठमलानी ने लीना को गले लगाया और बाद में किस कर लिया। लीना भी उनका हाथ थामे किस करती नजर आई थीं। इस 'किस' की चर्चा खूब हुई थी। फिलहाल, लीना अपने बेटे सुमित और सौतेले बेटे अमित और उसकी पत्नी के साथ रहती है।

Related News