29 APRMONDAY2024 5:11:37 PM
Nari

घर में रखने वाले हैं Laughing Buddha तो इन वास्तु नियमों का रखें ध्यान

  • Edited By palak,
  • Updated: 13 Jul, 2023 02:06 PM
घर में रखने वाले हैं Laughing Buddha तो इन वास्तु नियमों का रखें ध्यान

वास्तु और फेंगशुई शास्त्र में ऐसी कई बातों का जिक्र किया गया है जो व्यक्ति के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि लेकर आती हैं। उन्हीं में से एक है लाफिंग बुद्धा। लाफिंग बुद्धा घर में रखने से आर्थिक स्थिति सुधरती है और घर में पॉजिटिव एनर्जी का वास होता है। परंतु इसको घर में रखने के कुछ नियम बताए गए हैं। तो चलिए जानते हैं इन वास्तु नियमों के बारे में...

यहां न रखें मूर्ति

यदि आप मुख्य द्वार पर लाफिंग बुद्धा रखने वाले हैं तो मूर्ति का चेहरा मुख्य द्वार की ओर ही हो। इसके अलावा लाफिंग बुद्धा को कभी भी डाइनिंग रुम, बेडरुम या फिर रसोई में नहीं रखनी चाहिए। इसके अलावा लाफिंग बुद्धा की पूजा भी नहीं करनी चाहिए। 

PunjabKesari

इतनी ऊंची हो मूर्ति 

इस मूर्ति को मुख्य द्वार के सामने कम से कम 30 फीट ऊंचाई पर लगाएं। माना जाता है कि इससे घर के सदस्यों की  तरक्की होती है और घर में सुख-समृद्धि का भी आगमन होगा। 

अपने पैसों से न खरीदें 

लाफिंग बुद्धा कभी भी अपने पैसों के साथ नहीं खरीदना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार, अपने आप खरीदे हुए लाफिंग बुद्धा का शुभ फल नहीं मिलता। वहीं गिफ्ट में मूर्ति का मिलना शुभ माना जाता है। 

PunjabKesari

घर में आएगी सुख समृद्धि 

इस मूर्ति को खुशियों का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में इसे घर में रखने से सुख-समृद्धि आती है। इसके अलावा घर में मौजूद नेगेटिविटी भी दूर होती है। इस मूर्ति का प्रभाव पड़ने से घर के सदस्यों का जीवन भी खुशहाल रहता है।  

पोटली वाले लाफिंग बुद्धा 

घर में पोटली वाले लाफिंग बुद्धा रखने भी शुभ माने जाते हैं। इससे घर में धन का प्रवाह अच्छा रहता है। इसे घर में लगाने से धन का संचय होता है। 

PunjabKesari

Related News