Twitter
You are hereNari

फायदे नहीं, नुकसान पहुंचाएंगे गलत दिशा में रखें लाफिंग बुद्धा

फायदे नहीं, नुकसान पहुंचाएंगे गलत दिशा में रखें लाफिंग बुद्धा
Views:- Thursday, December 6, 2018-6:06 PM

घर में खुशनुमा वातावरण बनाए रखने के लिए बहुत सारे लोग फेंगशुई व वास्तु टिप्स फॉलो करते हैं। अगर आप फेंगशुई टिप्स फॉलो करते हैं तो बता दें कि एक्वेरियम के साथ फेंगशुई में लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, जिस प्रकार एक्वेरियम के लिए सही दिशा व मछलियों की गिनती मायने रखती है, उसी प्रकार घर में लाफिंग बुद्धा की अलग प्रतिमा रखने का भी एक नियम होता है। चलिए आज हम आपको डिफरैंट तरह के लाफिंग बुद्धा के बारे में बताते हैं, जिन्हें घर में रखने से अलग-अलग इच्छाएं पूरी होती हैं।

हंसते हुए लाफिंग बुद्धा

लाफिंग बुद्धा को घर के मेन गेट के पास रखा जाना चाहिए ताकि घर में प्रवेश करने वाले व्यक्ति की नजर इस पर पड़े। लाफिंग बुद्धा को ढाई से 3 फुट की ऊंचाई पर किसी मेज या स्टूल पर रखें। दरअसल, हंसती हुई प्रतिमा को रखने से घर में खुशहाली और समृद्धि बनी रहती है। 

PunjabKesari

 थैला लिए लाफिंग बुद्धा

धन का प्राप्ति के लिए हाथ में थैला लिए लाफिंग बुद्धा दुकान या ऑफिस के मेन गेट पर रखने चाहिए। मगर ध्यान रखें कि लाफिंग बुद्धा के पास जो थैला है वह खाली न हो। थैले में रखे पैसे नजर भी आने चाहिए। 

 

PunjabKesari

धातु से बना लाफिंग बुद्धा

आमतौर पर लाफिंग बुद्धा की मूर्ति मिट्टी से बनी होती है लेकिन धातु के लाफिंग बुद्धा अपने अलग प्रभाव देते हैं। अगर आपकी निर्णय क्षमता बहुत कमजोर है तो धातु से बने लाफिंग बुद्धा, घर या ऑफिस में जरूर रखें। आपकी निर्णय क्षमता और अधिक बढ़ेगी। 

PunjabKesari

ड्रैगन पर बैठे लाफिंग बुद्धा

घर को बुरी नजर से बचाए रखना चाहते है तो ड्रैगन पर बैठे लाफिंग बुद्धा रखें। इनको दिव्य शक्तियों के स्वामी माना जाता है जो घर को बुरी नजर से बचाए रखते हैं। 

बच्चों के साथ बैठे लाफिंग बुद्धा 

लंबे समय से संतान प्राप्ति के लिए भटक रहे हैं तो घर में बच्चों के साथ बैठे लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा रखें। इससे संतान प्राप्ति होती है। इतना ही नहीं,  यह घर या ऑफिस के लिए भी शुभ माने जाते है। 

PunjabKesari

मस्त मौला लाफिंग बुद्धा

ऐसे लाफिंग बुद्धा जिन्हें देखकर ऐसा लगे कि मानो वह किसी ध्यान में मशगूल है। अगर घर में हमेशा झगड़े या रिश्ते में अनबन बनी रहती है तो इस तरह की बुद्धा प्रतिमा रखने से घर का माहौल शांतिपूर्ण रहता है।

PunjabKesari

रखने से पहले बरते सावधानियां

धातु से बने लाफिंग बुद्धा हमेशा ऊंचाई पर रखें। 

जमीन पर लाफिंग बुद्धा कभी न रखें। 

लाफिंग बुद्धा को पूजनीय स्थान पर रखें

बाथरूम, डायनिंग टेबल, बेडरूम या रसोईघर में रखने की गलती न करें।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News