14 MAYFRIDAY2021 11:02:51 AM
Nari

ना हीं झुर्रियां आएगी ना लटकेगी स्किन, बर्फ से करें 2 मिनट मसाज लेकिन ध्यान में रखें एक बात

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Apr, 2021 01:38 PM
ना हीं झुर्रियां आएगी ना लटकेगी स्किन, बर्फ से करें 2 मिनट मसाज लेकिन ध्यान में रखें एक बात

गर्मियां शुरू होते ही आपकी स्किन डल पड़ जाती है और कालापन आने लगता है। ऐसे में लड़कियां महंगी क्रीम की तरफ रुख कर लेती हैं जबकि किचन के फ्रिज में पड़ी आईज क्यूब से आप समर स्किन प्रॉब्लम्स की छुट्टी कर सकती हैं। बर्फ का छोटा-सा टुकड़ा स्किन पर जादू की तरह काम करता है लेकिन आपको इसका तरीका मालूम होना चाहिए।

चलिए आपको बताते हैं बर्फ से मसाज करने का सही तरीका

बर्फ से मसाज करने का तरीका

बर्फ को कभी भी सीधे स्किन पर ना लगाएं। इसके मलमल या कॉटन के कपड़े में लपेटकर ही चेहरी की मसाज करें। इसके अलावा 20-25 सेकंड से ज्यादा बर्फ को चेहरे पर ना रगड़ें।

PunjabKesari

झुर्रियों के लिए

आईस क्यूब को कपड़े में लपेटकर प्रभावित एरिया पर 10 सेंकंड मसाज करें। दिन में कम से कम एक बार नियमित ऐसा करने से झुर्रियां खत्म हो जाएगी। इसके लिए आप एलोवेरा आईस क्यूब का यूज कर सकती हैं।

आंखों की थकान करे दूर

पानी व गुलाबजल को मिलाकर आईस क्यूब जमाएं। फिर इसे कपड़े में लपेटकर आंखों की सिकांई करें। 5 मिनट तक ऐसा करने के बाद ऐसे ही छोड़ दें। इससे आंखों की थकान भी दूर होगी और डार्क सर्कल्स भी।

डार्क सर्कल्स के लिए

गुलाबजल या आलू का रस के रस से आईस क्यूब बनाएं। रोजाना इससे आंखों की मसाज करें। नियमित ऐसा करने से डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

सनबर्न की समस्या

गर्मियों में सनबर्न की समस्या सबसे ज्यादा देखने को मिलती है। इससे बचने के लिए घर से बाहर जाते समय बर्फ के टुकड़े से मसाज करें। इससे सनबर्न की समस्या नहीं होगी। सनबर्न से बचने के लिए आप तुलसी आईस क्यूब लगा सकते हैं।

ओपन पोर्स की समस्या

ककड़ी और नींबू के रस को मिलाकर आईस क्यूब बनाएं और फिर चेहरे पर मसाज करें। इससे स्किन को विटामिन सी मिलेगी और वह हाइड्रेट भी रहेगी। साथ ही इस आईस क्यूब से ओपन पोर्स साफ होंगे और स्किन भी ग्लो करेगी।

गर्मियों के लिए आईस क्यूब

दालचीनी पाउडर को पानी में मिलाकर आईस क्यूब बनाएं। शाम के समय इससे चेहरे की मसाज करें। इससे दिनभर की धूल-मिट्टी व प्रदूषण त्वचा से साफ हो जाएगी और स्किन ग्लो करेगी।

PunjabKesari

Related News