04 DECSATURDAY2021 1:12:25 PM
Life Style

बोल्डनेस बिखेरने वाली उर्फी की पिछली जिंदगी रही दुखों से भरी, गलती ना होने पर भी 2 साल पिता ने किया शोषण

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 25 Nov, 2021 12:00 PM
बोल्डनेस बिखेरने वाली उर्फी की पिछली जिंदगी रही दुखों से भरी, गलती ना होने पर भी 2 साल पिता ने किया शोषण

इन दिनों, जो  नाम  बोल्डनेस और हॉटनेस को लेकर सबसे ज्यादा लाइमलाइट में बना हुआ है वो है उर्फी जावेद। जी हां आए दिन ये मोहतरमा अपनी अनोखी ड्रेंसिंग सेंस के लिए यूजर्स के निशाने पर आ रही हैं लेकिन उर्फी को इन बातों से फर्क नहीं पड़ता। वह दिल खोलकर अपनी ड्रेसेज के साथ एक्सपेरीमेंट भी कर रही हैं और आए दिन हॉट एंड सेक्सी ड्रेसेज पहनकर स्पॉट हो रही है क्योंकि उन्हें लगता है कि जो दिखता है वो ही बिकता है। वह इस इंडस्ट्री में पिछले 5 सालों से एक्टिव है लेकिन उन्हें पॉपुलेरिटी तभी मिलनी शुरू हुई जब उन्होंने हॉटनेस अवतार लिया। हाल ही में वह बिग बॉस ओटीटी में नजर आई थी लेकिन जल्दी ही वह घर से बाहर हो गई थी लेकिन इससे पहले वह टीवी के कई शोज में दिख चुकी है। बहुत से लोग जानना चाहते हैं कि ये उर्फी जावेद हैं कौन तो चलिए इस पेकेज में उर्फी का ही पूरा बायो-डाटा आपके साथ शेयर करते हैं।

PunjabKesari

सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर की दुनिया में बड़ा नाम रखने वाली उर्फी का जन्म लखनऊ में हुआ था। 15 अक्तूबर 1996 को जन्मी उर्फी ने लखनऊ के ही सिटी मॉन्‍टेशरी स्‍कूल से पढ़ाई की और इसके बाद एमिटी यूनिवर्सिटी से मास कम्‍यूनिकेशन की डिग्री ली है लेकिन जितनी बिंदास और बोल्ड वह दिखती हैं उनकी लाइफ उतनी बिंदास नहीं थी। वह अपने ही परिवार में शोषित हुई इसके बारे में किसी और ने नहीं बल्कि खुद उर्फी ने बताया। उन्होंने बताया कि टीवी की दुनिया में कदम रखना उनके लिए कितना मुश्किल था। इस मुश्किल समय में उन्हें परिवार का बिलकुल सपोर्ट नहीं मिला।

 

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि घर से जुड़ी उनकी यादें प्यार भरी नहीं है। जब वह स्कूल में पढ़ती थीं तो कुछ लोगों ने उनकी तस्वीरें एडल्ट वेबसाइट पर अपलोड कर दी थीं, जिसके बारे में उनके माता-पिता और रिश्तेदारों को भी पता चल गया। उनके परिवारवालों को लगने लगा कि वह एक पोर्न एक्ट्रेस हैं।  उन पर तमाम तरह के पहरे लगा दिये गए। उनके साथ खड़े होने की बजाए उनके पिता ने 2 साल तक उनका शारीरिक और मानसिक शोषण किया। रिश्तेदारों ने बैंक बैलेंस की जांच करने के लिए भी कहा क्योंकि उन्हें लगता था कि वह इस काम में खुद शामिल हुई होंगी और करोड़ों कमाए होंगे। उर्फी ने कहा कि सालों तक उन्हें अपना नाम और आवाज याद नहीं थी। उनके पिता का घर मे यहीं आदेश था कि लड़कियां फैसला नहीं ले सकतीं क्योंकि यह हक घर के पुरुषों का होता है।

PunjabKesari

साल 2016 में उन्होंने टीवी की दुनिया में एंट्री लीं। लेकिन इससे पहले एक्टिंग और डांसिंग का शौक रखने वाले उर्फी इससे पहले मॉडलिंग भी कर चुकी हैं। लखनऊ से ग्रेजुएशन के बाद वह मुंबई ग्‍लैमर वर्ल्‍ड में करियर बनाने आ गईं थी और यहां आकर उन्होंने कई बड़े ब्रैंड्स और डिजाइनर्स के लिए बतौर मॉडल रैंप वॉक भी किया है।

 

टीवी डेलीसोप में वह 'बड़े भैया की दुल्‍हनिया' शो में अवनी पंत, 'चंद्र नंदिनी' शो में छाया 'मेरी दुर्गा' में आरती, 'ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है' में श‍िवानी भाटिया, 'कसौटी जिंदगी की 2' में तनीषा चक्रवर्ती के किरदार में नजर आईं थी। करीब 7 साल के करियर में उर्फी ने 10 टीवी शोज में काम कर लिया। लेकिन उर्फी का मानना है कि उन्हें पहचान उनके कपड़ों से मिली है। उर्फी कहती हैं,

PunjabKesari

मैंने करियर की शुरुआत 7 साल पहले ही कर दी थी। मैंने काफी सारे डेलीसोप भी किए हैं लेकिन मुझे वहां कोई नहीं पहचानता है। अपने इंस्टाग्राम और कपड़ों की वजह से मैं लाइमलाइट में आई हूं। हालांकि बिग बॉस में एंट्री के बाद थोड़ा हाइलाइट हो गया है। टीवी शोज से मुझे काफी नाराजगी है। कई बार मुझे से बिना बताए निकाल दिया गया। वहीं कुछ शोज थोड़े दिन चलने के बाद बंद हो गए। डेलीसोप से मुझे पहचान व नाम नहीं मिला है जबकि मैंने यहां अपनी जिंदगी के 7 साल गुजारे हैं।

 

मुझे कहने में कोई हिचक नहीं है कि आज जो भी शौहरत मिली है वो अपने कपड़ों की वजह से ही मिली है। इस इंडस्ट्री का फंडा मैंने सीख लिया है। जो दिखता है, वो ही बिकता है। मैं इसे पॉजिटिव ही लेती हूं। लोग भले ही अभी मेरे काम के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, लेकिन आगे चलकर काम की तारीफ होनी तय है। अब अगर मेरी चर्चा हो रही है, भले ही इसका कारण मेरे कपड़े ही क्यों न हो, मैं इस लाइमलाइट से खुश हूं।

PunjabKesari

परिवार में मां और पिता के अलावा उर्फी जावेद की एक बहन असफी जावेद भी है। मॉडलिंग एक्टिंग से पहले उर्फी दिल्ली में एक कंपनी में असिस्‍टेंट मैनेजर के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। उर्फी के पास एक और खूबी है वो हैं कि वह रैप भी करती हैं और गाती भी हैं। आज उर्फी अपनी अलग पहचान रखे हुए हैं। लाखों लोग उन्हें इंस्टाग्राम में फॉलो करते हैं।

 

Related News