02 DECWEDNESDAY2020 12:19:56 AM
Nari

करवा चौथ 2020: ईजी स्टेप्स से घर पर आसानी से करें पार्लर जैसा मेकअप

  • Edited By neetu,
  • Updated: 27 Oct, 2020 12:05 PM
करवा चौथ 2020: ईजी स्टेप्स से घर पर आसानी से करें पार्लर जैसा मेकअप

करवा चौथ के त्योहार पर महिलाएं सुंदर दिखने के लिए अलग-अलग तरीके से तैयार होती है। बहुत- सी महिलाएं पार्लर से मेकअप करवाती है। वहीं कुछ घर पर ही तैयार होती है। ऐसे में अगर आप भी इस बार घर पर मेकअप करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको जिसे स्टेप बॉय स्टेप मेकअप करने के टिप्स बताते हैं, जिसे फॉलो कर आप सुंदर, स्टाइलिश तरीक से तैयार हो सकती है।

पहला स्टेप 

सबसे पहले अपने चेहरे को फेसवॉश या माइल्ड सोप से धोएं। उसके बाद हल्के हाथों से तौलिया इस्तेमाल करते हुए चेहरे को सुखाएं। इससे त्वचा की गंदगी गहराई से साफ हो नमी बरकरार रहेगी। 

PunjabKesari

दूसरा स्टेप 

अब चेहरे की ड्राईनेस दूर करने के लिए क्रीम या लोशन लेकर हल्के हाथों से थपथपाते हुए लगाएं। इससे आपकी स्किन को नमी मिलेगी साथ ही मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा। अगर कहीं आपकी स्किन पहले से ही ऑयली है तो इसके लिए एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाएं। 

तीसरा स्टेप

तीसरे स्टेप में फाउंडेशन को स्टिक से निकाल कर चेहरे पर डॉट्स बनाकर लगाएं। फिर हल्के हाथों से थपथपाते हुए उसे पूरे चेहरे पर फैलाते हुए लगाएं। उसके बाद एक स्पंज को थोड़ा- सा गीला कर फाउंडेशन लगाएं। ताकि चेहरे पर पड़े दाग दिखाई न दें। ध्यान दें, पूरे चेहरे पर बराबर तरीके से फाउंडेशन लगे। 

PunjabKesari

चौथा स्टेप 

अगर आपकी पलकें छोटी या हल्की है तो इसके लिए नकली पलकों को लगाएं। इससे आंखें बड़ी और आकर्षित नजर आएगी। 

पांचवां स्टेप

अब बिना हिले आंखों पर आईलाइनर को आईलैश के ठीक ऊपर लगाएं। अगर आपको आईलाइनर लगाना नहीं आता है तो इसके लिए पहले आईलैश पर डॉट्स लगाएं उसके बाद इसे लाइन लगाकर सेट करें। 

छठा स्टेप 

आप आईशैडो लगाने की जगह लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए लिपस्टिक की मदद से आईलिड्स पर छोटा- सा गोला बनाकर अंगुली की मदद से फैलाएं।

सातवां स्टेप 

आपको आंखों को और भी सुंदर व ड्रार्क दिखाने के लिए मस्कारा का इस्तेमाल करें। इसे लगाने से पहले एक बार आई कर्लर से पलकों को गोल करें। उसके बाद एक नेपकिन को आंखों के नीचे रखें ताकि मस्कारा चेहरे पर न लगे। उसके बाद मस्कारा ब्रश लेकर उसे पलकों को ऊपर की ओर करते हुए लगाएं। फिर नीचे की पलकों को सेट करने के लिए ब्रश नीचे की तरफ घुमाएं। 

PunjabKesari

आंठवां स्टेप 

अब आठवें व लास्ट स्टेप में अपने होठों पर लिपस्टिक लगाकर अपना मेकअप कंप्लीट करें। इसके लिए सबसे पहले लिप लाइनर के होंठों के कोनों पर आउटलाइन करें। उसके बाद होंठों के बीच में लिपस्टिक लगाएं। 

PunjabKesari

Related News