02 DECWEDNESDAY2020 6:22:26 AM
Nari

Karwa Chauth Special: घर पर सिर्फ इन 2 चीजों से करें फेशियल, मिलेगा इंस्‍टेंट ग्‍लो

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 30 Oct, 2020 05:29 PM
Karwa Chauth Special: घर पर सिर्फ इन 2 चीजों से करें फेशियल, मिलेगा इंस्‍टेंट ग्‍लो

करवाचौथ पर हर महिला सुदंर दिखना चाहती हैं। हालांकि कोरोना काल में पार्लर जाना सुरक्षित नहीं है। ऐसे में आप घर पर ही फेशियल करके इंस्टेंट ग्लो पा सकती हैं। खास बात तो यह है कि इसके लिए आपको पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे क्योंकि इस फेशियल में इस्तेमाल होने वाली चीजें आपको किचन में ही मिल जाएगी। तो चलिए आपको बताते हैं इंस्टेंट ग्लो के लिए घर पर फेशियल करने की तरीका...

पहला स्टेप: फेस क्‍लींजर

सबसे पहले चेहरे की क्‍लीजिंग करें, जिससे त्वचा की गंदगी और ब्‍लैकहेड्स निकल जाएंगे। फेस क्लींजर को बनाने के लिए आलू को कद्दूकस करें और उसका रस निकाल लें। फिर उसमें टमाटर का रस मिलाकर कॉटन पैड की मदद से चेहरे पर लगाएं।

PunjabKesari

दूसरा स्टेप: स्‍क्रबिंग 

स्‍क्रब बनाने के लिए शोड़ी सी चीनी में आलू और टमाटर का रस मिलाएं। अब तैयार इस पेस्ट को चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। चीनी चेहरे के ब्‍लैक स्‍पॉट निकालने में काफी मददगार है। 

तीसरा स्टेप: फेस जेल

फेस जेल को बनाने के लिए एक कटोरी में एलोवेरा जेल, आलू का रस और टमाटर का पेस्‍ट बनाएं। अब इसे चेहरे पर लगाकर मसाज करें। एलोवेरा जेल दाग-धब्‍बे, मुंहासों को दूर कर ग्लोइंग स्किन देता है।

PunjabKesari

​चौथा स्टेप: फेस पैक

फेस पैक बनाने के लिए आलू के रस में बेसन और टमाटर का रस मिलाकर पेस्ट तैयार करें। अब इसे ब्रश की मदद से चेहरे पर लगाएं। आप चाहें तो आंखों पर आलू के कटे हुए पतले स्‍लाइस भी रख सकती हैं। इससे आपकी आंखों को आराम मिलेगा और थकान दूर होगी। चेहरे पर लगे फेस पैक को 10 से 15 मिनट बाद पानी से धो लें। 

​पांचवा स्टेप: टोनर और मॉइश्चराइजर 

गुलाबजल में कॉटन बॉल्स को भिगोकर चेहरे पर लगाएं। यह आपके चेहरे के पोर्स को बंद करने में मदद करेगा। गुलाबजल लगाने के पांच मिनट बाद चेहरे एलोवेरा जेल या मॉइश्चराइजर लगाएं।

PunjabKesari

Related News