02 MAYTHURSDAY2024 5:27:56 AM
Nari

पपीते का पैक नहीं होने दे रहा Karisma kapoor को बूढ़ा! जानिए lolo की Homemade beauty secrets

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 25 Jun, 2023 10:16 AM
पपीते का पैक नहीं होने दे रहा Karisma kapoor को बूढ़ा! जानिए lolo की Homemade beauty secrets

वैसे तो कपूर खानदान का हर शख्स लाइमलाइट में रहता है लेकिन आज हम बात करेंगे कपूर खानदान की ब्यूटीफुल डीवा यानी करिश्मा कपूर की जो कपूर फैमिली की पहली बेटी थी जिन्होंने परंपरा को तोड़ते हुए इंडस्ट्री में कदम रखा था। अपनी एक्टिंग के दम पर उन्होंने खास पहचान तो बनाई वहीं वह अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है। 48 साल की लोलो आज भी अपनी से 10-15 साल छोटी एक्ट्रेस को खूबसूरती में मात दे रही हैं।

PunjabKesari

ये खूबसूरत दीवा सिर्फ ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के सहारे ही नहीं रहती बल्कि देसी टोटके भी फॉलो करती हैं। 1 पर्सनल ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हुए करिश्मा ने अपनी जवां और ग्लोइंग स्किन का राज देसी घी को बताया। देसी घी उनके चेहरे को झुर्रियों से बचा रहा है। वैसे डॉक्टर्स का भी ये मानना है कि घी में गुड फैट्स नाम का एक नुट्रिएंट  होता है जो आपके दिल औऱ स्किन दोनों के लिए अच्छा है।

PunjabKesari

स्किन को ड्राईनेस  से बचाने के लिए करिश्मा रात को चेहरा धोने के बाद और मेकअप रिमूव करने के बाद मास्चराइजर क्रीम जरूर लगाती हैं इससे स्किन का आयल बैलेंस लॉक रहता है और स्किन हर वक़्त ग्लोइंग लगती है। घर के बने फेस पैक लगाने में भी करिश्मा पीछे नहीं है। जैसे पपीते का पेस्ट बनाकर वह स्किन पर अप्लाई करती हैं। इससे उनकी स्किन एकदम चमकदार दिखती हैं। पपीता उनकी स्किन से सारे डेड सेल्स बाहर निकाल देते हैं। कभी कभार अपनी बहन के साथ मिलकर वह मुल्तानी मिट्टी का पैक, बेसन हल्दी आदि भी अप्लाई कर लेती हैं।

PunjabKesari

एक्ट्रेस अपनी डेली रूटीन में जब भी मॉर्निंग बेड से उठती है तो सबसे पहले वो गुनगुना पानी ज़रूर पीती है। अगर आपका पेट सही नहीं तो स्किन साफ नहीं होगी। स्किन को अगर आप भी चमकते रहना देना चाहते है तो सुबह उठ कर पानी पीना ज़रूर शुरू करें और अपने आप को दिन में हाइड्रेट जरूर रखे 10 से 12 गिलास पानी जरूर पीएं।

अगली मोस्ट फेवरेट करिश्मा की ब्यूटी टिप है योग। वो आज करीब 48 के करीब है। उनका मनाना है कि बहुत से योग ऐसे हैं जो आपको अंदर से खूबसूरती प्रदान करते हैं जैसे उष्ट्रासन, भुजंगासन, त्रिकोणासन, सूर्य नमस्कार आदि। जिम नहीं कर सकते तो 15 से 30 मिनट की सैर जरूर करें।

PunjabKesari

आप भी करिश्मा के इन ब्यूटी टिप्स को इस्तेमाल जरूर करके देखें इससे आपका चेहरा भी ग्लोइंग रहेगा और सुन्दर दिखेगा।  
 

Related News