06 MAYMONDAY2024 7:12:21 AM
Nari

Emmy Awards: बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट होने पर खुशी से झूमे जिम सरभ, शेफाली शाह ने भी बनाई खास जगह

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 27 Sep, 2023 12:16 PM
Emmy Awards: बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट होने पर खुशी से झूमे जिम सरभ, शेफाली शाह ने भी बनाई खास जगह

इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2023 ने अपने नॉमिनेशन की लिस्ट की अनाउंसमेंट कर दी है। अनाउंस की गई लिस्ट में 20 देशों के 56 नॉमिनेटेड लोग शामिल हैं, जिसमें भारत से शेफाली शाह, जिम सर्भ और वीर दास का नाम भी शामिल हैं।   जिम सरभ को वेब सीरीज 'रॉकेट बॉयज' में उनके किरदार के लिए 'बेस्ट परफॉरमेंस बाई एन एक्टर' श्रेणी में नामांकित किया गया है। 

PunjabKesari
शेफाली शाह को दिल्ली क्राइम 2 सीरीज में उनके काम के लिए बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। वीर दास को उनकी नेटफ्लिक्स कॉमेडी स्पेशल वीर दास: लैंडिंग के लिए नॉमिनेट किया गया है। 20 नवंबर 2023 को इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2023 का आयोजन न्यूयॉकर् में किया जाएगा, वहीं इन सभी सितारों के साथ-साथ फिल्म निर्माता एकता कपूर को 52वें इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2023 में प्रतिष्ठित अंतररष्ट्रीय एमी डायरेक्टरेट पुरस्कार से नवाजा जाएगा। 

PunjabKesari
नॉमिनेट होने के बाद जिम सरभ ने अपने पोस्ट में लिखा- रॉकेट बॉयज़ में डॉ. होमी भाभा के मेरे किरदार के लिए अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणी के तहत नॉमिनेट होने से मैं अभिभूत और उत्साहित हूं। दुनिया भर के ऐसे प्रतिभाशाली व्यक्तियों के बीच सम्मानित होना सम्मान की बात है। यह नामांकन कड़ी मेहनत करने वाले, समर्पित और बेहद प्रतिभाशाली कलाकारों और क्रू का प्रमाण है, जिन्होंने डॉ. साराभाई और डॉ. भाभा की अविश्वसनीय कहानी को जीवंत किया।

PunjabKesari
एक्टर ने आगे लिखा-  मुझे रॉकेट बॉयज पर काम करना अच्छा लगा, एक ऐसा प्रोजेक्ट जो भारत के वैज्ञानिकों, कलाकारों और नेताओं, एक नए जन्मे राष्ट्र के अग्रदूतों को सलाम करता है। बता दें कि Rocket Boys  एक बायोग्राफिकल सीरीज है, जिसमें इंडियन न्यूक्लियर फिजिसिस्ट होमी जे भाभा और विक्रम साराभाई की जिंदगी पर बेस्ड कहानी दिखाई गई है। जिम ने इस शो में साइंटिस्ट होमी जे भाभा का किरदार निभाया है।

PunjabKesari

Related News