27 APRSATURDAY2024 10:55:32 PM
Nari

“मैं मेरे बालकनी में खड़ा था कि तभी मैंने एक उड़ता आग का गोला देखा... मुझे सच में शोभा के व्रत ने बचा लिया”

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 10 Nov, 2021 11:39 AM
“मैं मेरे बालकनी में खड़ा था कि तभी मैंने एक उड़ता आग का गोला देखा... मुझे सच में शोभा के व्रत ने बचा लिया”

हाल ही में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र अपनी बेटी एकता कपूर के साथ कपिल शर्मा के शो पर पहुंचे। जितेंद्र ने अपनी लाइफ से जुड़े बहुत से किस्से शो में साझे किए। दरअसल, वह दीवाली स्पैशल एपिसोड पर शो में मेहमान बनकर पहुंचे थे। इंडियन ट्रडीशन और फेस्टिवल में एक्टर भी पूरा विश्वास रखते हैं तभी तो उन्होंने एक ऐसा वाक्या बताया, जिसमें उनकी जान बाल-बाल बची थी।

 

इस शो में उन्होंने बताया कि करवा चौथ के व्रत के कारण उनकी जान बची थी। एक्टर ने इस किस्से को शेयर करते हुए कहा कि उनकी पत्नी शोभा ने करवा चौथ का व्रत रखा था और इसी वजह से चेन्नई जाने वाली उनकी फ्लाइट मिस हो गई थी और वहीं फ्लाइट बाद में क्रैश हो गई। दरअसल, जितेंद्र ने प्लेन क्रैश की जिस घटना का जिक्र कर रहे थे वो साल 1976 में इंडियन एयरलाइंस की प्लेन क्रैश की घटना थी। उस घटना में 176 लोगों की मौत हो गई थी।

PunjabKesari

जितेंद्र ने बताया कि उस दिन उन्हें डी रामनायडु के निर्देशन में बनने वाली एक फिल्म की शूटिंग के लिए चेन्नई जाना था। उनकी पत्नी शोभा ने उस दिन उनकी लंबी आयु के लिए करवा चौथ का व्रत रखा हुआ था। इसी कारण वो उन्हें चेन्नई जाने से रोक रही थीं लेकिन वहा जाना बहुत ही जरूरी था लेकिन वो किसी तरह पत्नी को मना कर  शाम को शाम को एयरपोर्ट के लिए निकल पड़े।

 

उन्होंने कहा, “फ्लाइट शाम के 7 बजे थी लेकिन एयरपोर्ट पहुँचने पर पता चला कि फ्लाइट में देरी हो रही है। फ्लाइट करीब 2 घंटे लेट थी। मैंने शोभा को फोन किया और पूछा कि पूजा संपन्न हुई कि नहीं तो उसने बताया कि अभी चाँद ही नहीं निकला। मैंने कहा कि मैं घर आ जाता हूँ और तुम्हारे साथ पूजा में शामिल होता हूं।”

PunjabKesari

जितेंद्र के मुताबिक, उस दौरान वो मुंबई में अपने पाली हिल वाले घर में रूके हुए थे और  वहाँ से उन्हें एयरपोर्ट साफ दिखाई दे रहा था। उन्होंने कहा, “मैं मेरे बालकनी में खड़ा हुआ था कि तभी देखता हूँ कि एक उड़ता हुआ आग का गोला जा रहा है।”

 

तब उन्हें जानकारी हुई कि प्लेन क्रैश हो गया है। उनके पास फोन कॉल की बाढ़-सी आ गई। लोगों को लगा कि उस दुर्घटना में वे अपना स्टार खो दिए। जितेंद्र ने कहा, “मुझे सच में शोभा के करवा चौथ ने बचा लिया।”

PunjabKesari

इसी के साथ बेटी एकता ने भी पिता से जुड़ा एक किस्सा शो में साझा किया। जितेंद्र ने फिल्म ‘गीत गाया पत्थरों ने’ से फिल्मी नगरी में आए थे और इसके बाद वह कई हिट फिल्मों में नजर आए थे लेकिन जितेंद्र जब भी शूटिंग पर जाते थे तो एकता को कभी साथ नहीं लेकर जाते थे। एकता कपूर को सेट पर जाने की एंट्री नहीं दी जाती थी जिसकी वजह जितेंद्र की हिरोइनें थीं।

 

एकता कपूर ने कहा, “मैं पापा को लेकर काफी अलर्ट रहती थी। मैं पापा को किसी के साथ भी शूटिंग करने नहीं देती थी। मुझे पापा के सेट पर जाने नहीं दिया जाता था, क्योंकि मैं हिरोइनों पर हमला कर सकती थी। मुझे बहुत जलन होती थी कि मेरे पापा के साथ कोई काम नहीं करेगा। मेरे पापा के साथ कोई बात करे, मुझे बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता था।”

PunjabKesari

इसी के साथ कपिल ने पूछा कि क्या वह स्कूल जाने में ड्रामा करती थीं? इसपर जितेंद्र ने एकता से जुड़ा रामायण का किस्सा साझा किया। जितेंद्र ने बताया, “एक बार मुझे बिल्डिंग की छत पर बुलाया गया और कहा गया कि बच्चे रामायण पर कार्यक्रम कर रहे हैं। मैं ड्रामा देखने गया कि भाई एक्टर बन रही है मेरी बेटी। मैं वहां जाकर पूछने लगा कि एकता कहां है? तभी आवाज आई, ‘पापा, मैं यहां हूं, रावण बन रही हूं। इसी के साथ और भी कई मजेदार किस्से जो जितेंद्र और एकता ने शो में शेयर किए थे, जिसमें पिता और बेटी के बीच अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिली।

 

Related News