06 MAYMONDAY2024 1:53:29 AM
Nari

मायके की तरह ईशा का ससुराल भी है Royal, बहू को तोहफे में दिया 452 करोड़ का 3D बंगला

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 21 Apr, 2023 04:25 PM
मायके की तरह ईशा का ससुराल भी है Royal, बहू को तोहफे में दिया 452 करोड़ का 3D बंगला

बिजनेस टाइकून  मुकेश अंबानी और उनके परिवार को भला कौन नहीं जानता होगा।  लाइफस्टाइल की तरह अंबानी फैमिली का घर एंटीलिया भी बेहद आलिशान है। मुंबई के अल्टामाउंट रोड पर स्थित सयह घर  दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर है। आज हम आपको एंटीलिया नहीं बल्कि उस घर के बारे में बताने जा रहे हैं कि जिसमें मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की लाडली बेटी रहती है। 

PunjabKesari
 यह बात तो सभी जानते ही हैं ईशा अंबानी की फैमिली की तरह उनका ससुराल भी काफी रॉयल है। तभी तो उन्होंने अपनी बहू को तोहफे के रूप में एक आलिशान घर दिया है। बताया जाता है कि ईशा के पति आनंद पीरामल के पिता अजय पीरामल ने साल 2012 में हिंदुस्तान यूनिलीवर की एक प्रॉपर्टी वर्ली में खरीदी थी। ये आलीशान बंगला सी फेस है और इसकी कीमत 452 करोड़ रुपये है। 

PunjabKesari
ईशा अंबानी को ससुराल की ओर से मिला ये घर थ्रीडी तकनीक से बना हुआ है। 11 मीटर ऊंचे और 50000 वर्ग फुट में फैला हुआ एक महल ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की पसंद के हिसाब से तैयार किया गया था।  इस महल के अंदर अरब सागर और सी लिंक ब्रिज का भी व्यू देखने को मिल जाता है।

PunjabKesari

इस बंगले का सबसे खूबसूरक हिस्सा लाउंज एरिया है। 5 मंजिल वाले इस घर में  एक लॉन, ओपन एयर वाटर बॉडी और एक डबलहाइट मल्टी पर्पस रूम है।ग्राउंड फ्लोर में एक एंट्रेस लॉबी है और ऊपर की मंजिल में लिविंग और डाइनिंग हॉल, ट्रिपल हाइट मल्टीपर्पज रूम, बेडरूम और सर्क्युलर स्टडीज रूम हैं।

PunjabKesari
इस बंगले का नाम गुलीटा है, इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि बाहर से देखने पर यह बिल्कुल डायमंड की तरह दिखता है। यहां सभी मॉर्डर्न फैसेलिटी का ध्यान रखा गया है। बताया जा रहा है कि इस महल को लंदन की इंजीनियरिंग फर्म Eckersley OCallaghan ने डिजाइन किया था। 

PunjabKesari
इस बंगले में तीन बेसमेंट हैं। इनमें से दो सर्विस और पार्किंग के लिए हैं। पहले बेसमेंट में लॉन, वॉटर पूल और एक मल्टीपर्पज रूम है। ग्राउंड फ्लोर पर एंट्रेस लॉबी और ऊपर की मंजिलों पर लिविंग, डाइनिंग हॉल और बेडरूम हैं।
 

Related News