16 SEPMONDAY2024 12:53:44 PM
Nari

आज ही खरीदें ये 4 मजेदार खिलौने, घर बैठे बच्चों के साथ  पेरेंट्स भी करेंगे  fun

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 31 Aug, 2024 01:15 PM
आज ही खरीदें ये 4 मजेदार खिलौने, घर बैठे बच्चों के साथ  पेरेंट्स भी करेंगे  fun

नारी डेस्क: इनडोर गतिविधियां बच्चों के लिए नए शौक तलाशने का एक शानदार तरीका है, खासकर जब मौसम की स्थिति के कारण आउटडोर खेल सीमित हो। बच्चों को इनडोर गतिविधियों में शामिल करना जो मज़ेदार और शैक्षिक दोनों हैं, माता-पिता और बच्चों दोनों के लिए एक शानदार अनुभव हो सकता है। आज हम आपका बताते हैं STEM (विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित) सीखने वाले खिलौनों के बारे में जिसकी मदद से बच्चे कई चीजें सीख सकेंगे 

PunjabKesari
 ब्लिक्स डिस्कवरिंग मोशन्स


बच्चों के लिए रोबोटिक्स ब्लिक्स डिस्कवरिंग मोशन्स एक रोबोटिक्स किट है, जिसे बच्चों को व्यावहारिक शिक्षण के माध्यम से भौतिकी की मूल बातें समझने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।  8 से 14 वर्ष की आयु के लिए डिज़ाइन की गई इस किट में  सेंसर, मोटर, गियर और बजर जैसे वास्तविक चीजें शामिल हैं। प्रदान किए गए मैनुअल, मार्गदर्शन और टूलकिट के साथ, बच्चे रोबोटिक्स की महत्वपूर्णConcepts सीखते हैं। 

PunjabKesari
 RC एक्सप्लोरर 


यह DIY रिमोट-कंट्रोल्ड टॉय किट दोस्तों के साथ रेसिंग के लिए कई खिलौने बनाने की अनुमति देता है। यह एक ही बहुमुखी सेट में वायरलेस रेडियो नियंत्रण का रोमांच प्रदान करता है। इस किट के साथ बच्चे अपना खुद का रोबोट बना सकते हैं।

PunjabKesari
 ब्लिक्स क्रॉलर

रोबोटिक्सब्लिक्स क्रॉलर 8 वर्ष और उससे अधिक आयु के बच्चों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो दो-पैर वाले और चार-पैर वाले क्रॉलर के गियर और चलने के तंत्र के साथ एक शैक्षिक अनुभव प्रदान करता है। इस किट के साथ, बच्चे आठ मोटर चालित चलने वाले रोबोट बना सकते हैं, जिससे रोबोटिक्स और मैकेनिक्स की उनकी समझ बढ़ जाती है। यह रोबोट की हरकतों और कार्यों के बारे में जानने और जानने के लिए एक व्यापक उपकरण है। 

PunjabKesari

ब्लिक्स मार्बल रन 2 


मार्बल रन 2 एक मोटर चालित सेट है जो मार्बल खेलने के अनुभव को बढ़ाता है। इस उन्नत सेट के साथ, आप  भूलभुलैया बना सकते हैं और उन्हें Customized कर सकते हैं और अपने मार्बल्स को अपनी रचनाओं के माध्यम से दौड़ते हुए देख सकते हैं। यह बच्चों को  मार्बल रेसिंग को उत्साह के एक नए स्तर पर ले जाता है ।

Related News