21 JUNFRIDAY2024 8:41:20 PM
Nari

महिलाओं को यात्रा में सुरक्षित महसूस करवाने के लिए IndiGo की पहल, लॉन्च की ये खास Service

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 29 May, 2024 06:12 PM
महिलाओं को यात्रा में सुरक्षित महसूस करवाने के लिए IndiGo की पहल, लॉन्च की ये खास Service

नारी डेस्क: महिलाओं को ट्रेवल करते समय कई बार परेशानियों का सामना करना पड़ता है। खासकर के अगर वो अकेले ट्रेवल कर रही होती हैं तो उन्हें अनजान लोगों के साथ असहज महसूस हो सकता है। ऐसे में अगर उसे किसी अजनबी पुरुष के बगल में सीट मिल जाए तो पूरी यात्रा का भी मजा खराब हो सकता है। वो भी जब पुरुष की नीयत न पता हो। बस, ऐसी ही महिलाएं के परेशानी का हल इंडिगो एयरलाइन लेकर आया है। उन्होंने महिलाओं के लिए खास ऑफर चलाया है। इसमें महिलाओं को ऐसी सीट चुनने की आजादी होगी जिसमें पहले से ही साथ में महिला पैसेंजर हो। इस ऑफर के तहत वेब चेक इन के दौरान वो सीट दिखाई देंगी, जिन्हें पहले से ही महिलाएं ने बुक कर रखा हो। इससे महिलाओं को बेहतर सेफ्टी और आराम मिल सकेगा।

महिलाओं को सेफ्टी को ध्यान में रखकर लॉन्च की गई ये सर्विस

रिपोर्ट्स की मानें तो इस सर्विस से खास तौर पर अकेले सफर करने वाली महिलाओं के लिए बनाया गया है। इससे गर्व पावर का उद्देशय आगे बढ़ता है। फिलहाल ये एक पायलट प्रोजेक्ट है। सफल रहने पर इसे आगे स्थायी रूप से लागू किया जाएगा। बता दें, ये सर्विस लागू करने का फैसला इंडिगो फ्लाइट ने मार्केट रिसर्च के बाद लिया। इसमें इन्होंने ये जानने की कोशिश की थी कि महिलाओं की यात्रा को आरामदायक कैसे बनाया जाए।

PunjabKesari

1199 रुपये में टिकट का निकाला स्पेशल ऑफर

इसके साथ ही इंडिगो ने डॉमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर स्पेशल ऑफर भी निकाला है। इसमें किराए की शुरुआत 1199 रुपये से होती है। ये सेल 29 मई से शुरू होकर 31 मई जारी रहेगी। इस दौरान आप सस्ते किराए पर 1 जुलाई से लेकर 30 सितंबर तक यात्रा कर पाएंगे। इसके साथ सीट चुनने पर आपको 20 फीसदी छूट भी मिलेगी।

Related News