03 MAYFRIDAY2024 6:35:09 AM
Nari

बहना को भाई की जान बचाने की चुकानी पड़ी भारी कीमत, पति ने दिया तलाक

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 22 Dec, 2023 11:27 AM
बहना को भाई की जान बचाने की चुकानी पड़ी भारी कीमत, पति ने दिया तलाक


वैसे तो मियां- बीबी में अगर ताल- मेल न हो तो तलाक होना आम बात है, पर उत्तर प्रदेश के गोंडा से तलाक का बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर शौहर ने अपनी पत्नी को सिर्फ इस वजह से तलाक दे दिया क्योंकि उसने अपने भाई की जान बचाने के लिए अपनी किडनी  दे दी। जी हां, बिल्कुल सही सुना अपना। इसके बाद पीड़िता ने थाने में लिखित शिकायत देकर इंसाफ की गुहार लगाई है। आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला...

भाई की जान बचाना पड़ा भारी

धानेपुर थाना क्षेत्र के बौरियाही गांव निवासी तरन्नुम का निकाह पड़ोसी गांव जैतापुर के रहने वाले मोहम्मद रसीद ने 20 साल पहले हुआ था। वो सऊदी अरब में नौकरी करता था। इस दौरान इनको कोई बच्चा भी नहीं हुआ और उसके शौहर ने दूसरे शादी भी कर ली। बीते दिनों तरन्नुम के बड़े भाई मोहम्मद शाकिर की किडनी खराब होने के चलते तबियत खराब हो गई।

PunjabKesari

सऊदी अरब से शौहर ने बीवी को दिया तीन तलाक

तरन्नुम अपने भाई की जान बचाने के लिए उसे किडनी देना चाहती थी। शौहर से भी सहमति ले ली गई थी। सभी कानूनी कार्रवाई और मेडिकल जांच पूरी होने के 5 महीने पहले तरन्नुम ने जसलोक हॉस्पिटल में अपनी किडनी निकलवाई जो भाई शाकिर में ट्रांसप्लांट हुई। तरन्नुम डिस्चार्ज होकर वापस अपने ससुराल आ गईं, पर यहां पर उन्हें अपने शौहर का गुस्सा बर्दाशत करना पड़ा।

शौहर ने दिया व्हाट्सऐप पर तलाक

तरन्नुम का कहना है कि भाई को किडनी देने के बाद शौहर बहुत नाराज हुआ। पहले तो उसने किडनी के बदले पत्नी से 40 लाख रुपये की मांग की, जब उसने इंकार किया तो व्हाट्सऐप पर ट्रिपल तलाक भेज दिया। रसीद ने व्हाट्सऐप  से तलाक 30 अगस्त को भेजा था बावजूद तरन्नुम अपने ससुराल में ही रही, लेकिन कुछ समय बाद उन्हें वहां से निकाल दिया गया। जिसके बाद उसने मदद की गुहार के लिए धानेपुर थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया। वहीं पुलिस ने भी उचित कर्रवाई का आश्वासन दिया है।

PunjabKesari

Related News