29 MARFRIDAY2024 8:20:14 AM
Nari

Shweta Bachchan के घर में Hrithik Roshan की वजह से पड़ी लड़ाई!

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 02 Oct, 2021 10:15 AM
Shweta Bachchan के घर में Hrithik Roshan की वजह से पड़ी लड़ाई!

बॉलीवुड में ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है जिन्होंने फिल्मों में काम नहीं किया लेकिन फिर भी वो लाइमलाइट में बने रहते हैं। फिर ये परिवार की बदौलत हो या पर्सनल लाइफ की... ऐसे ही शख्स की बात हम इस पैकेज में करने वाले हैं। इनका तो पूरा परिवार इंडस्ट्री में था लेकिन वो खुद फिल्मों से कोसों दूर रही। उनकी पर्सनेलिटी स्टेट्स किसी दीवा से कम नहीं रहा। हालांकि अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी वह कई विवाद सामने आए। जी हां हम बात कर रहे हैं बच्चन परिवार की बेटी और कपूर परिवार की बहू  श्वेता बच्चन नंदा की।

3 शब्दों ने Big B को SuperStar

पिता इंडस्ट्री के महानायक हैं, उनके लिए तो चुटकियों का काम था फिर भी श्वेता इंडस्ट्री से दूर रही। छोटी उम्र में ही शादी और फिर पर्सनल लाइफ से जुड़े विवाद भी उनकी लाइफ से जुड़े रहे। श्वेता बिग बी की बेटी और अभिषेक बच्चन की बड़ी बहन हैं। उन्होंने मुंबई के बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से अपनी पढ़ाई की। इंडस्ट्री से ताल्लुक रखती थी इसलिए उनके दोस्त भी फिल्म इंडस्ट्री से ही थे। उनके बचपन के दोस्तों में करण जौहर और ऋतिक रोशन सबसे खास नाम रहे हैं। स्कूलिंग के बाद श्वेता बाहर पढ़ने चली गई थीं। बोस्टन यूनिवर्सिटी और स्विट्जरलैंड में भी वो पढ़ाई करने गई । उनके भाई अभिषेक बच्चन भी उन्हीं के साथ थे और जैसे ही श्वेता लौटी, श्वेता की शादी निखिल नंदा से हो गई। उस समय काफी सवाल उठे थे कि इंडस्ट्री का इतनी फोर्वर्ड फैमिली ने अपनी बेटी को फिल्मों में क्यों नहीं आने दिया और इतनी जल्दी शादी पर भी कई सवाल खड़े हुए।

PunjabKesari

बेटी के लिए आफ़त बने वही तीन शब्द

हालांकि श्वेता का फिल्मों में ना आने का कारण कोई और नहीं वह खुद थी, दरअसल एक बार स्कूल में उन्होंने एक प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था उन्हें एक लीड एक्ट्रेस का रोल निभाना था लेकिन जब वह स्टेज पर पहुंची और जैसे ही लाइट, कैमरा, एक्शन बोला गया तो श्वेता अपने सारे डायलॉग भूल गई तब उन्होंने फैसला किया कि वह कुछ और करेंगी लेकिन फिल्में नहीं...क्योंकि ना तो वह एक्ट्रेस की तरह दिखती हैं और ना ही उनमें कैमरा फेस करने की हिम्मत।

लाइट, कैमरा-एक्शन जो शब्द उनके पिता की जिदंगी के सबसे अहम शब्द रहे जिन्होंने अमिताभ को सुपरस्टार बनाया वो ही शब्द बेटी के लिए सबसे टफ थे जिसे वो कभी फेस ही नहीं कर पाईं। रही बात श्वेता की शादी कि तो जया बच्चन चाहती थी कि बेटी की जल्दी शादी हो जाए और वो सेटल हो जाए इसलिए उनकी शादी जल्दी कर दी गई। बता दें कि श्वेता की शादी राजकपूर की बड़ी बेटी ऋतु नंदा के बेटे निखिल नंदा से हुई जो करिश्मा के बुआ के लड़के हैं , और शादी के बाद वह दिल्ली सेटल हो गई।

प्रोडक्शन हाउस में अजमाया हाथ लेकिन रहीं फेल

कहा तो यह भी जाता है कि अमिताभ बच्चन ने उस समय प्रोडक्शन हाउस खोला था जो काफी लॉस में चला गया था जिसके बाद उन्हें लगा कि बेटी की शादी जल्द कर देनी चाहिए, पिता का हाथ बंटाने के लिए अभिषेक बच्चन भी बाहर से वापिस आ गए। वहीं इस रिश्ते को डबल करने का भी कपूर और बच्चन फैमिली ने सोचा। अभिषेक और करिश्मा की सगाई हुई लेकिन कुछ कारणों से रिश्ता 6 महीने बाद ही टूट गया। इसका असर श्वेता की फैमिली पर भी पड़ा, वह मुंबई की ओर रुख करना शुरू हो गई हालांकि वह पूरी तरह से तो मुंबई शिफ्ट नहीं हो पाई क्योंकि बच्चे छोटे थे लेकिन जैसे ही उनके दोनों बच्चे नव्या और आगस्त्य बड़े हुए और बाहर पढ़ने गए, श्वेता ने मुंबई की लाइमलाइट में एक बार फिर कदम रख लिया।

PunjabKesari

रैंपवॉक, मैगजीन के कवर फोटो में आईं नजर

साल 2007 में उन्होंने मॉडलिंग से शुरुआत की। जो कैमरे से दूर रहती थी वो रैंपवॉक, मैगजीन के कवर फोटो पर आने लगी। डिजाइनर अबू-जानी संदीप खोसला के साथ उनके काफी करीबी रिश्ते हैं और वह उनके लिए कई बार रैंपवॉक कर चुकी हैं । बहुत कम लोग जानते हैं कि श्वेता बच्चन जर्नलिस्ट भी हैं। वह सीएनएन में बतौर जर्नलिस्ट कॉल्म भी लिखती हैं। वह अपने बेस्टी कऱण जौहर के शो में भी नजर आईं। साल 2018 में श्वेता ने डिजाइनर मोनिषा जयसिंह के साथ मिलकर अपना फैशन ब्रांड एम एंड एस (MxS) भी लांच किया और इसी साल उन्होंने अपना पहला डेब्यू एड शूट किया जो कल्याण ज्यूलर्स के लिए था। इसमें उनके साथ उनके पिता अमिताभ बच्चन ही थे हालांकि कुछ कंट्रोवर्सीस के कारण ये एड डिलीट करना पड़ा।

Shweta के घर में Hrithik की वजह से पड़ी लड़ाई

करण के अलावा ऋतिक रोशन भी श्वेता के बेस्ट फ्रैंड थे लेकिन कुछ ऐसी खबरें आई जिन्होंने कई सवाल खड़े किए। जब वह मुंबई आ गई तब इंडस्ट्री में दोबारा उनका रुतबा कायम होने लगा। उसी दौरान वह ऋतिक रोशन की बर्थ डे पार्टी में नजर आईं जहां उन्होंने ऋतिक के साथ डांस भी किया था। ये खबरें मीडिया में सुर्खियों में आने लगी दरअसल उस समय ऋतिक बीवी सुजैन से अलग हुए थे और कंगना के साथ उनका झगड़ा भी चल रहा था। ऋतिक उस समय अकेले थे और एक बीमारी से भी जूझ रहे थे। इसी के चलते श्वेता उनसे मिलती रहीं। बस ये बातें मीडिया में आई हालांकि ये बातें भी आई कि वो बचपन के दोस्त रहे हैं तो ऐसे में मुंबई आकर दोस्त को मिलना एक आम सी बात है।

PunjabKesari

 ये बातें इसलिए भी आई क्योंकि श्वेता पति के साथ दिल्ली नहीं बल्कि मुंबई में अपने पैरेंट्स के साथ रहने लगी थी। जब उन्होंने अपना ब्रांड लॉन्च किया तो उसमें भी सिर्फ मायका परिवार ही श्वेता के साथ नजर आया। लोग क्यास लगा रहे थे कि क्या श्वेता-निखिल का तलाक हो गया है क्योंकि श्वेता के इंस्टाग्राम में भी सिर्फ पैरेंट्स यानि मायका परिवार की ही तस्वीरें दिखती थी। मायके में रहते खबरें थी कि उनकी अपनी भाभी यानि एश्वर्या के साथ भी अनबन होने लगी थी हालांकि ये बातें सब अफवाहें निकली दोनों अलग रह रहे हैं वो तो सच है लेकिन दोनों का तलाक नहीं हुआ क्योंकि फैमिली का प्रैशर था, इज्जत का सवाल था इसलिए दोनों ने एक दूसरे से तलाक लेने का फैसला नहीं लिया। इसके बाद निखिल नंदा के बर्थडे की तस्वीरें भी सामने आई जिसमें जया और श्वेता दोनों ही दिखीं थी। तस्वीरें उनकी बेटी नव्या नवेली नंदा ने ही शेयर की थी जिसने इस बात पर मुहर लगाई कि वह अब भी साथ हैं।

खैर, श्वेता पहली ऐसी बॉलीवुड बेटी नहीं जो फिल्मों में नहीं आई। ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी, धर्मेंद्र की बेटियां अजेता-विजेता और आहना देओल कई ऐसी स्टार किड्स हैं जो फिल्मों से दूर ही रहे या दूर ही रखा गया।

Related News