29 APRMONDAY2024 3:25:41 PM
Nari

गलती से खरीद लिया हैं डार्क कलर फाउंडेशन, एेसे करें इस्तेमाल

  • Updated: 06 Apr, 2017 08:14 PM
गलती से खरीद लिया हैं डार्क कलर फाउंडेशन, एेसे करें इस्तेमाल

ब्यूटीः फाउंडेशन बहुत अच्छा तभी दिखता है जब इसे एक समान तरीके से चेहरे पर लगाया गया हो हालांकि फाउंडेशन लगाना बेहद आसान है। आपको केवल इतना करना है कि सबसे पहले बेस लगाएं। फाउंडेशन से आपका चेहरा चमकदार और सुंदर दिखता है तथा इससे आप आकर्षक दिखती हैं। इसके बावजूद भी कभी-कभी फाउंडेशन खरीदते समय हम गलती से स्किन टोन से अधिक गहरे शेड का फाउंडेशन खरीद लेते हैं। यदि आपका फाउंडेशन बहुत गहरे रंग का है और आपकी त्वचा पर अच्छा नहीं दिख रहा तो उसे हलके रंग का दिखाने के लिए आप कुछ टिप्स अपना सकती हैं ताकि आपको उसे यूं ही फैंकना ना पड़े।

- गीला स्पंज यूज करें 
बहुत अधिक गहरे रंग का फाउंडेशन लगाने के लिए कभी भी उंगलियां का इस्तेमाल न करें, बल्कि गीले स्पंज की सहायता से डार्क फाउंडेशन को लगाएं। बहुत अधिक हलके या बहुत अधिक गहरे रंग के फाउंडेशन को लगाने के लिए स्पंज यूज करना सबसे अच्छा ऑप्शन होता है। बस इस बात का ध्यान रखें कि स्पंज को बहते हुए पानी में गीला ना करें। पानी पूरी तरह से निकला हुआ होना चाहिए। अब गीले स्पंज को चेहरे पर एक समान तरीके से लगाएं ताकि मेकअप आसानी से फैल जाए और आपके फाउंडेशन का रंग हल्का दिखे। 

- मॉयश्चराइजर के साथ मिलाएं 
हम सभी मॉयश्चराइजर यूज करते हैं और जब गहरे रंग के फाउंडेशन को ठीक करने की बात आती है तो एक तरीका यह भी है कि आप इसे मॉयश्चराइजर के साथ मिला लें। अपने हाथों में थोड़ा सा फाउंडेशन लें और इसमें थोड़ा मॉयश्चराइजर मिला कर अपने चेहरे पर लगाएं और फैलाएं। गहरे रंग के फाउंडेशन की समस्या से निपटने का यह एक प्रभावी तरीका है।   

- हाई लाईटर के साथ मिलाएं   
डार्क फाउंडेशन को हाई लाईटर के साथ अच्छे से मिलाएं और हल्का रंग प्राप्त करें। जब हाई लाईटर को फाउंडेशन के साथ मिलाया जाता है तो यह चेहरे पर एक समान तरीके से फैलता है।  

- कंसीलर के साथ मिलाएं 
जब गहरे रंग के फाउंडेशन की बात आती है तो आपके दिमाग में सबसे पहले जिस चीज का ख्याल आता है वह है कंसीलर क्योंकि आप चेहरे के मुंहासों और दाग धब्बों को छुपाने के लिए हमेशा कंसीलर यूज करती हैं और जब इसे गहरे रंग के फाउंडेशन के साथ मिलाया जाता है, तो यह त्वचा पर एक संतुलन बना कर रखता है। आपको आंखों के पास एक डॉट से शुरू करना चाहिए और बाद में गालों की तरफ फैलाना चाहिए।

- बहुत कम यूज करें 
जब आप गहरे रंग के फाउंडेशन यूज करती हैं तो यह बात महत्वपूर्ण हो जाती है कि आप इसकी कम मात्रा यूज करें ताकि यह आपकी त्वचा के रंग के साथ आसानी से मिल जाए। इस प्रकार आप अपने डार्क सर्कल्स भी छुपा सकती हैं। केवल इस बात का ध्यान रखें कि इसकी कम मात्रा को यूज करें और इसे एक समान तरीके से फैलाने के लिए इसे अच्छी तरह मिलाएं।

- हेमा शर्मा

Related News