04 MAYSATURDAY2024 5:09:09 AM
Nari

गर्मियों में स्किन की रक्षा करेगा ये होममेड Moisturizer, ऐसे करें इस्तेमाल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 21 Apr, 2024 11:00 AM
गर्मियों में स्किन की रक्षा करेगा ये होममेड Moisturizer,  ऐसे करें इस्तेमाल

गर्मियां आने के बाद स्किन की देखभाल करने की ज्यादा जरूरत होती है। सूरज की तेज किरणों और उच्च तापमान के चलते स्किन ड्राई हो जाती है। इसलिए इस मौसम में स्किन को अंदर से hydrate रखें। मॉइस्चराइजर स्किन को नमी देने के लिए होता है, लेकिन आजकल के बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट में केमिकल होते हैं। ये मॉइस्चराइजर आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए आज हम आपको घर में मॉइस्चराइजर बनाना सिखाएंगे...

एलोवेरा

गर्मियों में स्किन की सुरक्षा के लिए आप एलोवेरा मॉइस्चराइजर को घर पर बना सकते हैं। आपको एलोवेरा से जेल निकालकर उसका रस लेना होगा और इसे अपनी स्किन पर लगाना होगा। यह आपकी स्किन को आराम देगा और सुरक्षित रखेगा।

PunjabKesari

शहद

ये एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर है जो आपकी स्किन को मुलायम और चमकदार बनाता है। आप शहद में थोड़ा सा दूध मिलाकर अपनी स्किन पर लगा सकते हैं। इसे 15-20 मिनट तक छोड़ सकते हैं। इसके बाद धीरे- धीरे स्नान करें और स्पॉट स्किन का आनंद उठाएं।

PunjabKesari

खीरा

गर्मियों में खीरा स्किन को ताजगी देता है। इसके जूस को moisturizer के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए खीरे को पीसकर इसका रस निकाल लें और उसे अपनी स्किन पर लगा सकते हैं। इससे आपकी स्किन को ठंडक मिलेगी और चेहरे पर निखार आएगा।

गुलाब जल

गुलाब जल स्किन के लिए फायदेमंद है। इसे आप अपनी स्किन पर छिड़ककर उसे उसे आराम दे सकते हैं। ये स्किन को मुलायम और सुंदर बनाता है और चेहरे की रंगत को भी निखारता है।

PunjabKesari

Related News