29 APRMONDAY2024 6:45:01 PM
Nari

कड़ी धूप से दीपिका पादुकोण की स्किन हुई डार्क, बीच पर जाना है तो ऐसे बचें Tanning से

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 14 Apr, 2024 10:48 AM
कड़ी धूप से दीपिका पादुकोण की स्किन हुई डार्क,  बीच पर जाना है तो ऐसे बचें Tanning से


गर्मियों में सूरज की तेज किरणों के चलते स्किन बहुत ज्यादा प्रभावित होती है। घर से बाहर निकलते ही शरीर के खुले हिस्सों में सनबर्न, स्किन टैन हो जाता है। इससे स्किन का texture खराब हो जाता है। आम इंसान तो क्या बॉलीवुड एक्ट्रेस भी इससे अछूती नहीं है। हाल ही में दीपिका पादुकोण भी इसका शिकार हुईं। उन्होंने अपने इंस्टा पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें उनकी पीठ में टैनिंग देखी जा सकती है। दरअसल, एक्ट्रेस बीच पर घुमने गईं थी जहां से पर उनकी स्किन टैन हो गई। बीच वाले इलाकों में धूप बहुत तेज होती है। अगर आप अपनी स्किन को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो इन टिप्स को फॉलो करें।

PunjabKesari

बीच टैन को दूर करने के टिप्स

- अगर आप भी बीच पर ट्रिप का मजा लेना चाहती हैं तो धूप में टैनिंग की समस्या हो सकती है। इसके लिए आप पहले से ही स्किन केयर टिप्स को फॉलो करें। समुद्र के किनारे मस्ती करनी है तो ज्यादा देर तक स्विमिंग कॉस्ट्यूम न पहनें। इससे शरीर का खुला हिस्सा सूरज की यूवी किरणों से झुलस जाएगा।

- समुद्र के पास जाने से पहले पूरे शरीर पर अच्छी तरह से सनस्क्रीन लगाएं। सनस्क्रीन काफी हद तक सनबर्न और स्किन टैनिंग की समस्या से आपकी स्किन को बचाए रखेगा। बाहर जाने से पहले कम से कम 20 मिनट पहले ये क्रीम लगा लें। चेहरा, गर्दन, हाथों, पीठ आदि का भाग ज्यादा खुला रहता है, इसलिए यहां अच्छी मात्रा में सनस्क्रीन लगाना चाहिए।इस बात का ध्यान रखें कि आपका लोशन स्किन टाइप के हिसाब से हो। 30 एसपीएफ वाले सनस्क्रीन बेस्ट होते हैं।

PunjabKesari

-दोपहर के समय समुद्र किनारे जाने से परहेज करें। सुबह 6 बजे से लेकर 9-10 बजे तक एंजॉय करना आपकी स्किन के लिए सही रहेगा। इस समय की धूप ज्यादा नुकसानदायक नहीं होते हैं। अपने साथ छाता, स्कॉर्फ, सनग्लास, सनस्क्रीन, पानी जरूर रखें। इन उपायों को अपनाकर आप स्किन टैनिंग, सनबर्न, रेड रैशेज, खुजली, इरिंटेशन इन समस्याओं से बीच रहेंगी।

PunjabKesari

Related News