29 NOVMONDAY2021 4:29:03 AM
Nari

KarwaChauth Special: Wax नहीं करवानी तो आटे में 2 चीजें मिलाकर उतारें अनचाहे बाल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 21 Oct, 2021 11:18 AM
KarwaChauth Special: Wax नहीं करवानी तो आटे में 2 चीजें मिलाकर उतारें अनचाहे बाल

जब अनचाहे बालों को हटाने की बात आती है तो आपके पास थ्रेडिंग, वैक्सिंग, रेजर या स्ट्रिप्स जैसे कई विकल्प होते हैं। हालांकि दर्द के डर या एलर्जी से बचने के लिए कुछ महिलाएं इनसे बचती हैं लेकिन भद्दे अनचाहे बाल चेहरे की खूबसूरती में दाग भी तो लगाते हैं। ऐसे में नो टेंशन लेडीज... क्योंकि यहां हम आपके लिए लाएं हैं एक ऐसा घरेलू पैक जो अनचाहे बालों की जड़ से छुट्टी कर देगा। वहीं, करवाचौथ पर पार्लर जाने का समय नहीं तो आप घर पर ही यह पैक लगाकर अनचाहे बाल निकाल सकती हैं, वो भी बिना किसी साइड-इफेक्ट व कम खर्च के।

इसके लिए आपको चाहिए

गेंहू का आटा - 2 चम्मच
गुलाबजल - जरूरतअनुसार
हल्दी - चुटकीभर
मुलेठी पाउडर- थोड़ा-सा

PunjabKesari

कैसे बनाएं नेचुरल Wax?

एक बाउल में सारी सामग्री डालकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें। अगर पेस्ट ज्यादा गाढ़ा लगे तो थोड़ा-सी गुलाबजल डाल लें अब इसमें मुलेठी पाउडर मिक्स करके कुछ देर के लिए छोड़ दें।

ऐसे हटाएं अनचाहे बाल

1. सबसे पहले चेहरे को क्लीन करके अच्छी तरह सुखा लें।
2. अब एक लेप की तरह इस पैक को अनचाहे बालों यानि प्रभावित हिस्से पर लगाएं। इसकी मोटी लेयर लगाकर कम से कम 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें।
3. जब पैक सूख जाए तो ऊपर से नीचे की ओर रगड़ते हुए पैक को निकालें। पैक के साथ बाल भी टूटकर निकल जाएंगे और दर्द भी नहीं होगा।

PunjabKesari

बाल हटाने के बाद करें ये काम

जब बाल निकल जाए तो गुलाबजल से चेहरे साफ करें और फिर फिटकरी से प्रभावित हिस्से पर हल्की-हल्की मसाज करें। इससे बाल दोबारा नहीं आएंगे। 2-3 घंटे बाद आप फेसवॉश कर सकते हैं।

कितनी बार करें इस्तेमाल?

आप इस पैक को हफ्ते में 2-3 बार लगा सकते हैं लेकिन समय की कमी रहती है तो 2 बार यह पैक जरूर लगाएं। इससे ना सिर्फ अनचाहे बालों की छुट्टी हो जाएगी बल्कि बाल दोबारा भी नहीं आएंगे। साथ ही इससे कोई साइड-इफेक्ट नहीं होगा क्योंकि इसमें सभी नेचुरल चीजें इस्तेमाल की गई है।

PunjabKesari

Related News