10 JULFRIDAY2020 9:38:12 PM
Nari

Celebs Beauty: जवां स्किन के लिए एली अवराम लगाती हैं 1 खास चीज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 04 Jun, 2020 04:11 PM
Celebs Beauty: जवां स्किन के लिए एली अवराम लगाती हैं 1 खास चीज

बॉलीवुड एक्ट्रेस एली अवराम सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि अपनी खूबसूरती को लेकर भी चर्चा में रहती है।मगर, क्या आप जानते हैं उनकी इस खूबसूरती का राज महंगे प्रॉडक्ट्स या ब्यूटी ट्रीटमेंट नहीं बल्कि घरेलू नुस्खे हैं।

 

हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें वो होममेड मास्क लगाए नजर आ रही हैं। फोटो में एली ने भी DIY बीटरूट बॉडी मास्क लगाया हुआ है, जो स्‍किन के लिए काफी अच्‍छा माना जाता है।

चलिए आपको बताते हैं बीटरूट का फेस पैक बनाने व लगाने का तरीका...

स्किन ब्राइटनिंग फेस पैक

1 चम्मच चुकंदर के रस और 2 चम्मच संतरे के छिलके के पाउडर मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं। इसे पूरे चेहरे पर 15-20 मिनट लगाने के बाद ठंडे पानी से धो लें। हफ्ते में 2-3 बार यह पैक लगाने से बेहतर रिजल्ट मिलेगा।

INSTANT BEETROOT FACE PACK FOR SOFT AND PINK SKIN

डी-टैनिंग फेस पैक

1 चम्मच चुकंदर का रस और 1 चम्मच खट्टी क्रीम मिलाएं। इससे स्‍किन पर हल्के हाथों से मसाज करें और फिर 20-25 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद ताजे पानी से धो लें। हफ्ते में इसे 2 बार ये पैक लगाने से स्किन की सारी टैनिंग निकल जाएगी।

डार्क सर्कल्स के लिए

1 चम्मच चुकंदर का रस में कुछ बूंदें बादाम के तेल की मिलाएं। इससे आंखों के नीचे के काले घेरों पर मालिश करें और फिर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद ठंडे पानी से धो लें। नियमित ऐसा करने से काले घेरे गायब हो जाएंगे।

5 Natural Home Remedies to Remove Dark Circles - NDTV Food

Related News