26 FEBMONDAY2024 6:25:22 PM
Nari

झड़ते बालों की समस्या को जड़ से खत्म करेगा ये Homemade Hair Mask

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 03 Dec, 2023 11:08 AM
झड़ते बालों की समस्या को जड़ से खत्म करेगा ये Homemade Hair Mask

दिनभर की थकान, तनाव और प्रदूषण की वजह से सिर्फ हमारी सेहत पर नहीं बल्कि बालों पर भी असर पड़ता है। ऊपर से आजकल की बिजी लाइफस्टाइल के चलते बालों की देख- रेख करने का समय नहीं मिलता है। इससे बाल जड़ से कमजोर हो जाते हैं और गुच्छों में गिरने लगते हैं। बाजार में मिलने वाले हेयर केयर प्रोडक्ट्स भी केमिकल से भरे होते हैं, तो इससे बाल मजबूत होने के बजाए और कमजोर हो जाते हैं। ऐसे में अगर आप अपने बालों को जड़ से स्ट्रांग बनना चाहते हैं तो भृंगराज को अपने हेयर केयर रूटीन में शामिल करें। आइए आपको बताते हैं भृंगराज से हेयर मास्क बनाने का तरीका...

PunjabKesari

ऐसे बनाएं भृंगराज से हेयर मास्क

भृंगराज आंवला हेयर मास्क

बालों की ग्रोथ के लिए सबसे पहले एक कटोरी लें और उसमें 2 चम्मच भृंगराज और 2 चम्मच आंवला पाउडर लें। अब आप थोड़ा- थोड़ा पानी मिलाकर इसका पेस्ट बना लें। इसे अपने  हेयर स्कैल्प और बालों पर लगाएं और आधे घंटे के लिए छोड़ दें। फिर बालों को शैंपू से धो लें। 2 से 3 बार इस फेस मास्क का इस्तेमाल करने से बालों में मजबूती आ जाएगी।

PunjabKesari

भृंगराज दही हेयर मास्क

बालों को मुलायम और मजबूत करने के लिए एक कटोरी में 2- 3 चम्मच भृंगराज पाउडर लें और उसमें दही मिलाएं। अब पेस्ट बना लें और कुछ देर के लिए यूं ही छोड़ दें। आपका भृंगराज हेयर मास्क तैयार है। आप इसे बालों की जड़ों पर अच्छी तरह से लगाएं। आधे घंटे बाद शैंपू करके धो लें।

PunjabKesari

भृंगराज नारियल तेल हेयर मास्क

इसके लिए एक कोटरी में 3- 4 चम्मच भृंगराज पाउडर डालें और उसमें गुनगुना नारियल तेल का पेस्ट बनाकर डालें। अब इसे बालों की जड़ों में अच्छी तरह लगाकर मालिश करें। बेहतर रिजल्ट के लिए रातभर इसे बालों पर लगाएं और सुबह शैंपू कर लें।
 

Related News