25 APRTHURSDAY2024 12:08:46 PM
Nari

सारी डलनेस हो जाएगी गायब, फुल बॉडी व्हाइटनिंग पैक

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 20 Aug, 2020 11:13 AM
सारी डलनेस हो जाएगी गायब, फुल बॉडी व्हाइटनिंग पैक

लड़कियां चेहरे व हाथों पैरों का तो अच्छी तरह ध्यान रखती हैं लेकिन गर्दन, कोहनी, घुटनें पर ध्यान देना भूल जाती हैं। ऐसे में कोहनी, घुटनें, गर्दन व पैरों पर कालापन हो जाता है, जो आसानी से नहीं जाता। मगर, यहां हम आपको ऐसा फुल बॉडी व्हाइटिंग पैक बताएंगे, जो टैनिंग व कालेपन को रिमूव कर त्वचा को क्लीन करेगा। खास बात तो यह है कि नेचुरल चीजों से बना यह पैक त्वचा को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचाएगा।

सामग्री:

मुल्तानी मिट्टी
नींबू - 2 चम्मच
बादाम तेल - 3-4 बूंदे
गुलाबजल - 1 चम्मच
दही - 3 छोटे चम्मच

PunjabKesari

पैक बनाने का तरीका

सबसे पहले एक बाउल में सारी सामग्री को मिक्स कर लें। अगर आपकी स्किन सेंसटिव है तो नींबू का इस्तेमाल ना करें। इसकी बजाए आप संतरे या टमाटर का रस डाल सकते हैं। वहीं स्किन ऑयली है तो बादाम तेल की ना डालें। अगर आपको मुल्तानी मिट्टी भी सूट नहीं करती तो आप इसकी जगह चंदन पाउडर लगा सकते हैं। ड्राई स्किन के लिए आप इसमें नारियल तेल, एलोवेरा जैल या विटामिन ई कैप्सूल भी डाल सकते हैं।

इस्तेमाल करने का तरीका

सबसे पहले गुलाबजल या क्लींजर से मेकअप रिमूव कर लें और चेहरा साफ कर लें। आप फेशवॉस भी कर सकते हैं। इसके बाद 1 चम्मच पैक में 1 चम्मच दही मिलाकर हल्के हाथों से चेहरे की 2 मिनट तक मसाज करें। इसके बाद पैक की मोटी लेयर लगाकर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर नींबू के छिलके से चेहरे की 1-2 मिनट मसाज करें और फिर ताजे पानी से धो लें। आप चाहें तो इस पैक को फुल बॉडी पर भी अप्लाई कर सकते हैं।

PunjabKesari

कितनी बार करें इस्तेमाल

वैसे तो इसमें सभी नेचुरल चीजों का इस्तेमाल किया गया है लेकिन फिर भी हफ्ते में 2-3 दिन ही यह पैक लगाएं। आप इसे सुबह शाम किसी भी समय कर सकते हैं। एक महीने में ही आपको इसका रिजल्ट मिल जाएगा।

ध्यान में रखें यह बात

अगर आप स्क्रब करना चाहती हैं तो पैक लगाने से पहले ही कर लें। पैक लगाने के बाद स्क्रब करने से आपकी मेहनत बेकार हो जाएगी। वहीं अगर आपको एक-दो दिन पहले ही स्क्रब किया है तो आप उसे स्किप भी कर सकते हैं।

क्यों है फायदेमंद?

दरअसल, पैक में इस्तेमाल होने वाली चीजें जैसे नींबू, मुल्तानी मिट्टी में ब्लीचिंग गुण होते हैं। वहीं दही बादाम तेल त्वचा में कसावट लाती हैं। इशके साथ ही गुलाबजल त्वचा से डेलनेस को दूर करने में मदद करता है।

PunjabKesari

Related News