26 APRFRIDAY2024 11:34:38 PM
Nari

सर्दियों के लिए बेस्ट फेसपैक, ड्राई स्किन पर आएगी हीरे जैसी चमक

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Dec, 2020 10:10 AM
सर्दियों के लिए बेस्ट फेसपैक, ड्राई स्किन पर आएगी हीरे जैसी चमक

सर्दियों में कुछ लोगों की स्किन इतनी ज्यादा रूखी हो जाती है कि त्वचा फटने लगती है और ड्राई पैचेस दिखने लगते हैं। इसके लिए लोग हर घंटे बाद मॉइस्चराइजर या लोशन लगाते रहते हैं लेकिन फिर भी कोई फर्क नहीं पड़ता। ऐसा इसलिए क्योंकि ड्राई स्किन से बचने के लिए मॉइश्चराइजेशन, एक्सफोलिएशन और टोनिंग बहुत जरूरी है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे होममेड पैक के बारे में बताएंगे, जो आपकी स्किन के लिए यह तीनों काम करेगा और उसे ड्राई होने से बचाएगा। चलिए आपको बताते हैं ड्राई स्किन के लिए होममेड पैक बनाने का तरीका...

सामग्रीः

मलाई - 1 चम्मच
गुलाबजल - 3-4 बूदें
विटामिन ई कैप्सूल - 2
नींबू का रस - 2-3 बूदें

PunjabKesari

बनाने का तरीका

सारी सामग्री को तक तक मिलाएं जब तक यह अच्छी तरह मिक्स होकर क्रीम ना बना जाए। अगर आपको नींबू का रस सूट नहीं करता तो आप इसे ना मिलाएं।

कैसे करें इस्तेमाल?

इसके लिए सबसे पहले फेसवॉश व क्लींजर से चेहरे को अच्छी तरह साफ करें। इसके बाद पैक से चेहरे की अच्छी तरह मसाज करें और फिर ओवरनाइट के लिए छोड़ दें। सुबह ताजे पानी से इसे साफ कर लें। इससे आपकी स्किन स्मूद और शाइनी हो जाएगी। आप चाहे तो दिन के समय भी इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

क्यों फायदेमंद है यह पैक?

इस पैक में मौजूद हैल्दी फैट और मॉस्चराइज्ड गुण त्वचा को हाइड्रेट और नमीयुक्त रखते हैं। साथ ही इसके एंटीऑक्सीडेंट गुण डैमेज स्किन व सेल्स को रिपेयर करने में भी मददगार है, जिससे स्किन ग्लो करती है।

PunjabKesari

ध्यान में रखें ये बात

अगर आपकी स्किन को ये चीजें सूट नहीं करती तो इसका इस्तेमाल ना करें क्योंकि इससे त्वचा पर दाने निकल सकते हैं।

Related News