27 APRSATURDAY2024 12:29:01 PM
Nari

Holi पर घर में आएगी सुख- समृद्धि जब करेंगे गुलाल से जुड़े ये उपाय

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 23 Mar, 2024 06:58 PM
Holi पर घर में आएगी सुख- समृद्धि जब करेंगे गुलाल से जुड़े ये उपाय

होली का त्योहार में हिंदू धर्म में खास महत्व है। इस बार ये त्योहार 25 मार्च को है। इस दिन लोग एक- दूसरे को रंग लगाकर खूब जश्न मानते हैं, यहां तक की दुश्मन भी दोस्त बन जाते हैं। धार्मिक द्दष्टि के अलावा ज्योतिषीय द्दष्टि में भी होली का विशेष महत्व है। कहते हैं कि इस दिन कुछ खास उपाय करने पर घर में सुख- समृद्धि आती है।

होली के दिन गुलाल के साथ करें ये उपाय

होली के दिन सबसे पहले अपने इष्ट देव को प्रसन्न करने के लिए गुलाल चढ़ाएं। इसके बाद ही अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ होली खेलें। इससे घर में सुख- समृद्धि आएगी और लंबे समय से रुके कार्य पूरे होंगे।

PunjabKesari

पार्टनर के साथ मधुर संबंधों के लिए करें ये उपाय

 होली से पहले गुलाल को काले कपड़े में रखकर उसकी एक पोटली बना लें और अपने पलंग के नीचे रख दें। होलिका दहन पर इस पोटली को अग्नि में डाल दें। इस उपाय को करने से पति- पत्नी के बीच रिश्ते मधुर होते हैं और लड़ाई- झगड़े कम होते हैं। इसके अलावा होली के दिन पति- पत्नी को गाय के चरणों पर गुलाल छिड़कना चाहिए और उसे गुड़ और रोटी खिलानी चाहिए। इससे गौ माता की कृपा बनी रहती है।

PunjabKesari

आर्थिक लाभ के लिए करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो होली के त्योहार के दिन घर के दरवाजे पर थोड़ा- सा गुलाल डालें। इसके साथ ही मुख्य द्वार पर दो मुखी दीपक जलाएं। इस उपाय को करने से आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है। मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आय में भी बढ़ोतरी होती है।

Related News