29 APRMONDAY2024 12:50:45 AM
Nari

Jewellery को रोजाना स्टाइल करने और उसे संभालने के आसान तरीके जाने यहां

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 18 May, 2023 03:40 PM
Jewellery को रोजाना स्टाइल करने और उसे संभालने के आसान तरीके जाने यहां

किसी भी आउटफिट को स्टाइलिश बनाने में सबसे अहम रोल होता है ज्वेलरी का।  रोजाना फैशन इंडस्ट्री में  ज्वेलरी के नए से नए डिजाइन देखने को मिल  ही जाते हैं। हालांकि इस सब में हम इतना कंफ्यूज हो जाते हैं कि समझ ही नहीं पाते कि कौन सी  ज्वेलरी किस आउटफिट के साथ सूट करेगी। सोने चांदी की ज्वैलरी पहनना हर किसी के बस की बात नहीं है, ऐसे में महिलाएं   फैंसी और जंक ज्वैलरी पर ज्यादा भरोसा कर रही हैं। 

PunjabKesari
 जंक ज्वैलरी को ज्यादा संभाल की जरूरत 

ये ज्वैलरी सस्ती होने के साथ- साथ काफी यूनिक भी होती है, जो किसी की भी खूबसूरती पर चार चांद लगा सकती है। लेकिन जंक ज्वैलरी को लेकर ये बात ध्यान में रखें कि यह बहुत जल्द टूट जाती है, ऐसे में अच्छी गुणवत्ता वाली ज्वैलरी में निवेश करना बेहतर साबित होगा क्योंकि ये लंबे समय तक आपका साथ देते हैं।  चलिए आज हम आपको बताते हैं कि किस तरह की ज्वेलरी खरीदना फायदेमंद रहेगा। 

PunjabKesari
रंग के हिसाब से पहनें ज्वेलरी

आप पर कौन सा आभूषण अच्छा लगता है यह त्वचा की रंगत पर निर्भर करता है। सांवली रंगत वाली लड़कियां पर सोना बेहद जचता है, वहीं चांदी गोरे रंग के लोगों पर बेहतर दिखती है। 

PunjabKesari
सोने के पानी वाले अभूषण

बेहद महंगे होने के चलते सोने के आभूषण हर कोई नहीं पहन सकता है। इन दिनों चांदी के आभूषण में सोना का पानी चढ़ाने का भी काफी चलन है। इसे खरीदने से आपकी जेब पर ज्यादा खर्चा नहीं बढ़ेगा। इस तरह की ज्वेलरी को रोजाना पहनने से भी कोई नुकसान नहीं होता है। 

PunjabKesari
अलग- अलग तरीके से पहनें ज्वेलरी 

ट्रेडिशनल ज्वैलरी देखने में बेहद आकर्षित लगती है, लेकिन इसके साथ एक बड़ी समस्या यह है कि आप उन्हें रोजाना पहनने से बोर हो सकते हैं। ऐसे आभूषणों के लिए एक बहुत ही हटकर समाधान यह है कि आप उन्हें एक दिन हार के रूप में और दूसरे दिन कंगन के रूप में पहन सकते हैं। कई ऑनलाइन ब्रांड ऐसे पेंडेंट पेश करते हैं जिन्हें झुमके के रूप में भी पहना जा सकता है, उनके पास चोकर्स भी होते हैं जो स्टेटमेंट हेडपीस में बदल जाते हैं।

PunjabKesari

स्टेटमेंट रिंग से बढ़ाएं खूबसूरती

एक स्टेटमेंट रिंग को पहनकर आप आकर्षण का केंद्र बन सकती हैं। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपनी अंगूठियों को किस तरह से रखते या स्टाइल करते हैं। अंगूठियाें का फैशन कभी पुराना नहीं होता है। 

PunjabKesari
मोतियों पर करें भरोसा

कोई भी आभूषण कितना भी सुंदर हो लेकिन इसे आप बार-बार पहनना नहीं चाहेंगे। इस समस्या से निपटने का एक अच्छा तरीका यह होगा कि मोतियों के साथ स्टेटमेंट पीस का चुनाव किया जाए। मोती एक ऐसी चीज है जो अपनी स्थापना के समय से ही प्रचलन में है।
 

Related News