28 APRSUNDAY2024 8:08:51 PM
Nari

Halloween Special: राजस्थान के ये 4 Haunted जगहें पर जाने वालों की कांप जाती है रूह

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 30 Oct, 2023 02:24 PM
Halloween Special: राजस्थान के ये 4 Haunted जगहें पर जाने वालों की कांप जाती है रूह

वैसे तो भारत धर्म और आध्यात्मिक का देश है, जहां पर कई सारे मंदिर है। यहां के लोग भगवान पर पर बहुत विश्वास करते हैं। लेकिन फिर इसी देश में कई ऐसी जगहें हैं, जहां पर कई बुरी शक्तियों और भूतों का वास होना माना जाता है। Halloween के मौके पर चले आपको बताते हैं राजस्थान की ऐसी ही कुछ डरावनी- भूतिया जगहों के बारे में जहां जाने वालों की रूह कांप जाती है.....

भानगढ़ किला

राजस्थान में मौजूद भानगढ़ किले का नाम तो सब ने सुना ही होगा। ये भारत की सबसे डरावनी जगहों में से एक है। पहली नजर में ही ये किला काफी डरावना लगता है। कहते हैं रात को यहां से रोने- चिल्लाने की आवाजें आती हैं और यही वजह है कि गांव की आवादी इस जगह से काफी दूर हो गई है। सूर्यअस्त के बाद पर्यटकों को यहां आने की मनाही है।

PunjabKesari

कुलधरा गांव

जैसलमेर में स्थिति कुलधरा गांव के बारे में कहा जाता है कि इस श्राप मिला है, जिस वजह से ये पिछले 300 सालों से सुनसुना पड़ा है। इस गांव में कोई नहीं रहता है और शाम होते ही पर्यटकों को भी यहां से निकाल दिया जाता है।

PunjabKesari

नाहरगढ़ किला

ये किले में होने वाली अजबी घटनाओं के बारे में शोधकर्ताओं का कहना है कि अद्दश्य ताकतों की वजह से यहां ये सब होता है। नाहरगढ़ के किले अचानक हवाएं चलने लगती है, दरवाजे में लगे कांच टूटकर बिखर जाते हैं, पलभर में गर्मी और कुछ मिनटों में ठंडक हो जाती है। इस किले में जाने वाले कई लोगों को एहसास हो चुका है।

PunjabKesari

राणा कुंभा पैलेस
 
जिन्होंने फिल्म पद्मावत देखी हैं उन्हें इस पैलेस के बारे में पता है। कहते हैं राजस्थान के चतौड़गढ़ में स्थिति राणा कुंभा पैलेस में  रानी पद्मावती ने अपनी रानियों के साथ मिलकर जौहर कर लिया था। इसे राज्य की सबसे डरावनी जगहों में से एक माना जाता है। गुप्त कक्ष और यहां की महिलाओं की चीखें, आपको खौंफ में डाल देंगी। 

PunjabKesari


 

Related News